अमेरिकी व्यक्ति ने दी चेतावनी, कोविड की तुलना में मंकीपॉक्स 100 गुना बदतर

कोरोना अपडेट अमेरिकी व्यक्ति ने दी चेतावनी, कोविड की तुलना में मंकीपॉक्स 100 गुना बदतर

IANS News
Update: 2022-07-21 15:00 GMT
अमेरिकी व्यक्ति ने दी चेतावनी, कोविड की तुलना में मंकीपॉक्स 100 गुना बदतर

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। टेक्सास में बारटेंडर के रूप में काम करने वाले एक अमेरिकी व्यक्ति ने चेतावनी दी है कि मंकीपॉक्स से संक्रमित होना कोविड-19 बीमारी से पीड़ित होने की तुलना में 100 गुना बदतर है।

एनबीसीडीएफडब्ल्यू ने बताया कि ल्यूक शन्नाहन ने कहा कि बीमारी ने उन्हें 101 फारेनहाइट बुखार, सिरदर्द और सूजे हुए लिम्फ नोड्स से पीड़ित कर दिया, जिससे वह मेढक की तरह दिखने लगे।

इसे 10 दिनों तक चलने वाला सबसे दर्दनाक अनुभव बताते हुए, उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा लगा जैसे कोई उनके शरीर में सुइयां चुभो रहा हो।

एक-दो दिन बाद उसे गंभीर छाले हो गए।

कोविड संक्रमण की तुलना में, जो उन्हें पिछले साल हुआ था, शन्नाहन ने कहा कि मंकीपॉक्स 100 गुना बदतर है। यह अत्यधिक थकान का एक बिल्कुल अलग स्तर था। रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने मंकीपॉक्स का टीका लगवाने में कामयाबी हासिल की है।

केएचओयू 11 समाचार के साथ एक साक्षात्कार में, शन्नाहन ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें यह बीमारी कैसे हुई।

शन्नाहन ने कहा, मैं बार में था। मैं पूल पार्टियों में जा रहा था। मैंने सप्ताहांत में एक संगीत कार्यक्रम में भाग लिया था और हाल ही में वे सभी लोग पॉजिटिव हो रहे हैं।

डलास स्वास्थ्य विभाग ने उसे सूचित किया कि वह वायरस के संपर्क में है।

शन्नाहन ने पिछले तीन सप्ताह क्वोरंटीन में बिताए लक्षणों को पूर्ण नरक के रूप में वर्णित किया।

 

आरएचए/एएनएम

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News