यमन के शीर्ष अधिकारी की अपील : गृहयुद्ध से निपटने को नया दृष्टिकोण अपनाएं

यमन यमन के शीर्ष अधिकारी की अपील : गृहयुद्ध से निपटने को नया दृष्टिकोण अपनाएं

IANS News
Update: 2022-09-24 05:30 GMT
यमन के शीर्ष अधिकारी की अपील : गृहयुद्ध से निपटने को नया दृष्टिकोण अपनाएं
हाईलाइट
  • यमन के शीर्ष अधिकारी की अपील : गृहयुद्ध से निपटने को नया दृष्टिकोण अपनाएं

डिजिटल डेस्क, सना। यमन के राष्ट्रपति नेतृत्व परिषद (पीएलसी) के प्रमुख राशद अल-अलीमी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से गृहयुद्ध से निपटने के लिए लंबे समय से चले आ रहे दृष्टिकोण को बदलने का आह्वान किया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-अलीमी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र में अपने भाषण के दौरान कहा कि यमन के संकट के लिए एक नया दृष्टिकोण अपनाने और दुनिया की सबसे खराब मानवीय पीड़ाओं को समाप्त करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की जरूरत है।

सरकारी समाचार एजेंसी सबा के अनुसार, अल-अलीमी ने यमन के घातक संघर्ष के एकमात्र समाधान के रूप में शांति विकल्प के लिए पीएलसी की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।अल-अलीमी ने कहा, पीएलसी ने मानवीय कष्टों को समाप्त करने, तख्तापलट को खत्म करने, राज्य को बहाल करने और स्वतंत्रता, मानवाधिकार, समान नागरिकता स्थापित करने, महिलाओं और युवाओं को निर्माण में योगदान करने के लिए सशक्त बनाने के लिए पहले दिन से शांति दृष्टिकोण का विकल्प चुना है।

उन्होंने हूती मिलिशिया को युद्ध का दोषी ठहराते हुए कहा कि उन्होंने सभी क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय शांति प्रस्तावों और प्रयासों को अवरुद्ध करके यमनी लोगों की पीड़ा को और बढ़ा दिया।उन्होंने कहा, यमनी संकट के शुरुआती दिनों से हमने शांति की मांग की, लेकिन मिलिशिया ने कभी भी उस समझौते का सम्मान नहीं किया, जिस पर उन्होंने हस्ताक्षर किए। सितंबर 2014 में मिलिशिया के राजधानी सना पर कब्जा करने के बाद से हम कई बार उनके साथ बातचीत करने की कोशिश कर चुके हैं।उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से शांति स्थापित करने के यमनी सरकार के प्रयासों का समर्थन करने का आग्रह किया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News