मोदी बोले- आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाएं

मोदी बोले- आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाएं

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-14 14:59 GMT
मोदी बोले- आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाएं

डिजिटल डेस्क, मनीला। पीएम नरेन्द्र मोदी ने आसियान सम्मेलन के आखिरी दिन आतंकवाद पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि आतंकवाद और चरमपंथ इस वक्त सबसे बड़ा खतरा हैं और सभी ASEAN देशो को इसके खिलाफ एक साथ खड़ा होना होगा। आसियान में पीएम मोदी ने कहा कि हमें आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग को बढ़ा कर इसके खिलाफ एकजुट होना चाहिए।

गौरतलब है कि भारत-आसियान वार्ता पर पीएम मोदी मनीला में संबोधित कर रहे थे। पीएम ने कहा कि आसियान देशों को हमेशा समर्थन देता रहेगा। पीएम मोदी ने कहा कि आसियान का सफर गौरव, उल्लास और आगे की ओर सोचना का मौका है। मोदी ने कहा कि आसियान के साथ भारत के संबंध काफी पुराने हैं और हम इसे मजबूत करना चाहते हैं। आसियान नेताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कहा, हम क्षेत्र में कानून आधारित सुरक्षा व्यवस्था के लिए आसियान को अपना समर्थन जारी रखेंगे। मोदी ने कहा एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत प्रमुखता से आसियान को समर्थन जारी रखेंगे।
 

 

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के तैयार सवा सौ करोड़ भारतीय ASEAN लीडर्स के स्वागत के लिए तैयार हैं और हम अगले साल जनवरी में रिपब्लिक डे पर एक आयोजन करेंगे। 3 दिन तक चले इस सम्मेलन से पीएम मोदी मंगलवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए। 


ट्रंप से हुई थी मुलाकात
गौरतलब है कि सोमवार को पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी और दोनों ही देशों के दिग्गज लीडरों ने संकल्प लिया कि "दुनिया के दो महान लोकतंत्रों के पास दुनिया की सबसे शानदार सेनाएं भी होनी चाहिए।" ट्रंप से मुलाकात के बाद मोदी ने कहा कि, "हम पूरी दुनिया और अमेरिका की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे, उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका और भारत मिलकर पूरी दुनिया के भविष्य को बदल सकते हैं।" साथ ही इन दोनों नेताओं ने इस बैठक में एशिया के भविष्य और संबंधों को लेकर भी चर्चा की। 
 

 

Similar News