बाइडेन प्रमुख वायु सेना संचालन केंद्र का करेंगे दौरा

दक्षिण कोरिया बाइडेन प्रमुख वायु सेना संचालन केंद्र का करेंगे दौरा

IANS News
Update: 2022-05-20 09:30 GMT
बाइडेन प्रमुख वायु सेना संचालन केंद्र का करेंगे दौरा
हाईलाइट
  • संचालन के बारे में जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक योल और जो बाइडेन ने यात्रा के दौरान सियोल के दक्षिण में एक प्रमुख वायु सेना संचालन केंद्र का संयुक्त रूप से दौरा करने की योजना बनाई है। इस बात की जानकारी यूं के कार्यालय ने शुक्रवार को दी है।

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि, यूं और बाइडेन रविवार को बिडेन की तीन दिवसीय यात्रा करेंगे इस यात्रा के अंतिम दिन राजधानी से 70 किलोमीटर दक्षिण में प्योंगटेक में ओसान एयर बेस पर स्थित कोरियाई वायु और अंतरिक्ष संचालन केंद्र का दौरा करने के लिए तैयार हैं।

संयुक्त कार्यक्रम की व्यवस्था की गई है क्योंकि सहयोगी उत्तर कोरियाई उकसावे की संभावनाओं के बारे में चिंताओं के बीच सुरक्षा समन्वय को मजबूत करने की मांग कर रहे हैं, जैसे कि लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल और परमाणु परीक्षण।

केएओसी में यूं और बाइडेन को इसके संचालन के बारे में जानकारी दी जाएगी और दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी सेवा सदस्यों को प्रोत्साहित किया जाएगा, खुद ये राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा है।

इस हफ्ते की शुरूआत में, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति राष्ट्रीय सुरक्षा कार्यालय के पहले उप प्रमुख किम ताए-ह्यो ने कहा कि, यून और बिडेन रविवार तक प्रत्येक दिन आर्थिक सुरक्षा और सुरक्षा के विषय के तहत एक संयुक्त कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News