ब्लिंकन ने यूक्रेन पर पुतिन के लिए मोदी की टिप्पणी का स्वागत किया, पाकिस्तान के लिए एफ-16 पुजरें का बचाव किया

वाशिंगटन ब्लिंकन ने यूक्रेन पर पुतिन के लिए मोदी की टिप्पणी का स्वागत किया, पाकिस्तान के लिए एफ-16 पुजरें का बचाव किया

IANS News
Update: 2022-09-27 18:30 GMT
ब्लिंकन ने यूक्रेन पर पुतिन के लिए मोदी की टिप्पणी का स्वागत किया, पाकिस्तान के लिए एफ-16 पुजरें का बचाव किया
हाईलाइट
  • ब्लिंकन ने वीजा के लिए लंबी प्रतीक्षा अवधि के मुद्दे को भी संबोधित किया

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस-यूक्रेन युद्ध के संबंध में दिए गए बयान की सराहना की है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से सार्वजनिक रूप से कहा था कि यह युद्ध का समय नहीं है। हालांकि, ब्लिंकन ने पाकिस्तान को एफ-16 विमानों के अपने बेड़े के लिए 450 मिलियन डॉलर मूल्य के निर्वाह पैकेज के साथ जो बाइडेन प्रशासन के प्रस्ताव का भी बचाव किया।

ब्लिंकन ने वीजा के लिए लंबी प्रतीक्षा अवधि के मुद्दे को भी संबोधित किया और इसके लिए कोविड से संबंधित व्यवधानों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि अमेरिका के पास भारत के लिए इसे कम करने की योजना है और इसे कुछ महीनों में लागू किया जाएगा। ब्लिंकन ने भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ द्विपक्षीय बैठक के बाद पत्रकारों से भी बात की। दोनों अधिकारियों ने पिछले हफ्ते संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठकों के मौके पर मुलाकात की थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News