यूक्रेन में खून से लथपथ नागरिक सड़कों पर लड़खड़ाते दिखे

रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन में खून से लथपथ नागरिक सड़कों पर लड़खड़ाते दिखे

IANS News
Update: 2022-02-24 19:30 GMT
यूक्रेन में खून से लथपथ नागरिक सड़कों पर लड़खड़ाते दिखे
हाईलाइट
  • यूक्रेन में जारी है जमीन और हवाई मार्ग से एक साथ हमले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को जब पड़ोसी पूर्वी यूरोपीय देश पर चौतरफा हमले का आदेश दिया और उसके बाद यूक्रेन से दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आने लगीं, जिनमें खून से लथपथ नागरिक सड़कों पर लड़खड़ाते नजर आ रहे हैं। डेली मेल ने यह जानकारी दी।

यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि रूस ने गुरुवार को दक्षिण, पूर्व और उत्तर से जमीन और हवाई मार्ग से एक साथ हमले किए, जिसमें खार्किव में एक अपार्टमेंट ब्लॉक में एक युवा लड़के सहित दोपहर तक कम से कम 40 नागरिकों की मौत हो गई। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, सीमा पार टैंकों के लुढ़कने और पूर्वी क्षेत्रों में सैनिकों को पैराशूट करने के बाद रूसी सेना द्वारा अब तक किए गए हमलों में 203 अन्य नागरिक भी घायल हो गए और कुछ अन्य लोगों के मारे जाने का अनुमान है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि रूसी रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि वह शहरों या नागरिकों को निशाना नहीं बना रहा है और यूक्रेनी लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि आबादी को कोई खतरा नहीं है, क्योंकि मॉस्को की सेना सटीक हथियारों का उपयोग कर रही है। लेकिन यूक्रेन के पूर्व में लुहान्स्क, सुमी, खार्किव और चेर्निहाइव ने सभी पर हमले की सूचना दी है, साथ ही पश्चिम में जाइटॉमिर और ल्वीव में व पोलैंड सीमा के करीब भी विस्फोटों की सूचना दी गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि तस्वीरों में खून से लथपथ नागरिकों के साथ युद्ध का असली चेहरा देखा गया है। गोलाबारी के बाद आपातकालीन सेवाओं द्वारा घायलों की मदद की जा रही है। यूक्रेन के पूर्वी शहर चुगुइव में एक रिहायशी जिले में मिसाइल हमले के मलबे के बीच एक बेटा अपने पिता के शव देखकर रो पड़ा।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News