बीएनपी, युद्ध आपराधिक गठबंधन ने हमारे इतिहास को विकृत किया

हसीना बीएनपी, युद्ध आपराधिक गठबंधन ने हमारे इतिहास को विकृत किया

IANS News
Update: 2022-02-21 19:30 GMT
बीएनपी, युद्ध आपराधिक गठबंधन ने हमारे इतिहास को विकृत किया
हाईलाइट
  • बीएनपी
  • युद्ध आपराधिक गठबंधन ने हमारे इतिहास को विकृत किया : हसीना

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने 1975 में बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की हत्या के बाद इतिहास को विकृत करने की पूरी कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, भाषा आंदोलन और महान मुक्ति संग्राम में बंगबंधु के योगदान को मिटा दिया गया। लेकिन सच्चाई को कोई मिटा नहीं सकता।

बांग्लादेश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार एकुशे पदक अर्पण समारोह में उन्होंने कहा, हम अपनी मातृभाषा, अपनी भाषा, साहित्य और संस्कृति को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने के अपने प्रयास जारी रखेंगे। मुझे विश्वास है कि हम उस प्रयास में भी सफल होंगे।

21 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के रूप में मनाने पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा, यह एक ऐसी चीज है, जिस पर हम सभी को विशेष ध्यान देने की जरूरत है। 21 फरवरी सिर्फ हमारे लिए नहीं है। हमें उन लोगों का सम्मान करने का प्रयास करना चाहिए, जिन्होंने अपनी मातृभाषा से प्यार किया और बलिदान दिया।

अवामी लीग की प्रमुख ने 1952 में हुए भाषा आंदोलन के शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी और बलिदानों को व्यर्थ नहीं जाने देने की कसम खाई।

उन्होंने कहा, हम जो कुछ भी हासिल करने में सक्षम हैं, वह महान बलिदान के माध्यम से है। यही राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान कहते थे और यहां तक कि अपने लेखन में उन्होंने कहा था कि महान उपलब्धियों के लिए महान बलिदान की जरूरत होती है।

शेख हसीना ने देश के स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों को बनाए रखने की जरूरत पर भी बल दिया, जिसका मार्ग भाषा आंदोलन द्वारा प्रशस्त किया गया था।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News