Coronavirus: ब्रिटेन के पीएम का कोरना टेस्ट नेगेटिव, रविवार को हुए थे अस्पताल से डिस्चार्ज

Coronavirus: ब्रिटेन के पीएम का कोरना टेस्ट नेगेटिव, रविवार को हुए थे अस्पताल से डिस्चार्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-13 18:17 GMT
Coronavirus: ब्रिटेन के पीएम का कोरना टेस्ट नेगेटिव, रविवार को हुए थे अस्पताल से डिस्चार्ज

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का कोरोनोवायरस टेस्ट निगेटिव आया है। उनके प्रवक्ता जेम्स स्लैक ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। एक दिन पहले ही उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था। डिस्चार्ज होने के बाद उन्होंने अपनी अच्छी देखभाल के लिए सेंट थॉमस हॉस्पिटल के स्टाफ का शुक्रिया अदा किया।

मेडिकल टीम की सलाह पर तुरंत काम पर नहीं लौटेंगे पीएम
रविवार को उनके कार्यालय की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया था कि वह मेडिकल टीम की सलाह पर तुरंत काम पर नहीं लौटेंगे। वह प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास चेकर्स में कुछ दिन आराम करेंगे। सेंट थॉमस अस्पताल में चीफ एक्जीक्यूटिव डॉ. इयान एब्स ने कहा: "यह क्लीनिकल ​​टीमों की असाधारण प्रोफेशनलिज्म का नतीजा है कि हम प्रधानमंत्री की देखभाल इतने प्रभावी ढंग से कर पाए। दूसरे मरीजों की भी हम इसी तरह से देखभाल कर रहे हैं।

6 अप्रैल को किया गया था आईसीयू में शिफ्ट
पीएम बोरिस जॉनसन कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद 27 मार्च को सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। 5 अप्रैल की शाम उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत बिगड़ने पर 6 अप्रैल यानी सोमवार की शाम को उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट में शिफ्ट किया गया। तीन दिन तक वह आईसीयू में रहें और  स्वास्थ्य में सुधार आने के बाद गुरुवार को उन्हें आईसीयू से बाहर वार्ड में शिफ्ट किया गया था।

कोरोनावायरस के 78,000 से ज्यादा मामले
बता दें कि ब्रिटेन में कोरोनावयरस के 78,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जबकि करीब 10000 लोगों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है। वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए फिलहाल यहां पर लॉकडाउन है। पूरी दुनिया की बात की जाए तो अब तक 17 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 1 लाख से ज्यादा लोगों की मौतें हुई है।
 

Tags:    

Similar News