भारत के मुहंतोड़ जवाब से थर्राया पाकिस्तान, BSF से लगाई रहम की गुहार 

भारत के मुहंतोड़ जवाब से थर्राया पाकिस्तान, BSF से लगाई रहम की गुहार 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-20 11:01 GMT
भारत के मुहंतोड़ जवाब से थर्राया पाकिस्तान, BSF से लगाई रहम की गुहार 

डिजिटल डेस्क, जम्मू। रमजान का पवित्र महीना शुरू हो चुका है लेकिन इस मौके पर भी पकिस्तान अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। पकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। जिसके जवाब में भारतीय सेना द्वारा पकिस्तान के बंकरों को तबाह करने के बाद पाकिस्तानी सेना ने अपने घुटने टेक दिए हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बताया है कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार से पाकिस्तानी रेंजर्स ने उनसे गोलीबारी रोकने की अपील की है।

बता दें कि पाकिस्तानी सेना द्वारा बिना उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन किया गया था जिसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना के एक बंकर को तबाह कर दिया। भारत के तरफ से की गोलीबारी में पाकिस्तानी सेना के एक जवान की मौत हो गई, जिसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने यह कार्रवाई रोकने की अपील की। 
 


BSF के एक प्रवक्ता ने बताया, "पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू स्थित BSF फार्मेशन को आज फोन कर के गोलीबारी रोकने की अपील की है।" वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलीबारी की, जिसके बाद उन्हें उचित जवाब दिया गया। जिस पर पाक रेंजर्स ने भारत से कार्रवाई रोकने की अपील की है। BSF की तरफ से 19 सेकंड का एक थर्मल इमैजिनरी फुटेज भी जारी किया है।

जिसमे भारत द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी चौकी को हुआ नुकसान दिखाई दे रहा है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से BSF जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई से पकिस्तानी ठिकानों का काफी नुकसान हुआ है। बता दें पिछले दिनों में पकिस्तान द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की गई थी, जिसमें BSF के दो जवान शहीद हो गए थे। 

 

Similar News