कैंटन फेयर का सीएफ पुरस्कार चीनी डिजाइन का महत्वपूर्ण नेमकार्ड

चीन कैंटन फेयर का सीएफ पुरस्कार चीनी डिजाइन का महत्वपूर्ण नेमकार्ड

IANS News
Update: 2022-04-13 13:00 GMT
कैंटन फेयर का सीएफ पुरस्कार चीनी डिजाइन का महत्वपूर्ण नेमकार्ड
हाईलाइट
  • वर्ष 2013 से इस पुरस्कार का चयन शुरू हुआ

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी आयात-निर्यात मेला यानी कैंटन फेयर आयोजित होने वाला है। इसके अधीन वर्ष 2022 सीएफ पुरस्कार का चयन भी धूमधाम से आयोजित हो रहा है। सीएफ का पूरा नाम है कैंटन फेयर डिजाइन अवार्ड। वर्ष 2013 से इस पुरस्कार का चयन शुरू हुआ।

यह पुरस्कार हमेशा पेशेवर चयन पर जोर देता है, श्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ का चयन करता है, और वैश्विक खरीदारों के लिए सबसे अधिक डिजाइन और वाणिज्यिक मूल्य वाले मेड इन चाइना उत्पादों को पेश करता है।

कुल मिलाकर 5,521 उद्यमों के 10,546 उत्पादों ने इस चयन में भाग लिया है। अभी तक 771 उत्पादों को सुप्रीम गोल्ड, गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज पुरस्कार मिल चुके हैं। वे न सिर्फ अपने उद्यमों के लिए मूल्य बढ़ाने, ब्रांड बनाने और प्रभाव का विस्तार करने के लिए एक महत्वपूर्ण वाहक बन गये हैं, बल्कि चीनी डिजाइन के महत्वपूर्ण नेमकार्ड भी हैं।

गौरतलब है कि 131वां चीनी आयात-निर्यात मेला (कैंटन फेयर) 15 से 24 अप्रैल तक ऑनलाइन तरीके से आयोजित होगा। मेला दस दिन तक चलेगा। इस बार मेले का विषय घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय डबल सकुर्लेशन को जोड़ना है। प्रदर्शनी के विषय में ऑनलाइन प्रदर्शन मंच, आपूर्ति और खरीद डॉकिंग सेवा, और सीमा पार ई-कॉमर्स तीन भाग शामिल हैं।

उत्पादों की 16 मुख्य किस्मों के अनुसार कुल 50 प्रदर्शनी क्षेत्र स्थापित किये जाएंगे, और ग्रामीण पुनरुत्थान नामक विशेष क्षेत्र की स्थापना भी की जाएगी। देश विदेश के 25 हजार से अधिक उद्यम इसमें भाग लेंगे।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News