चीन शांतिपूर्ण विकास के रास्ते पर : रक्षा मंत्री

चीन शांतिपूर्ण विकास के रास्ते पर : रक्षा मंत्री

IANS News
Update: 2019-07-31 15:30 GMT
चीन शांतिपूर्ण विकास के रास्ते पर : रक्षा मंत्री
हाईलाइट
  • चीनी जन मुक्ति सेना की स्थापना की 92वीं वर्षगांठ पर उन्होंने कहा कि चीनी सेना दृढ़ता के साथ अपने देश की संप्रभुता
  • सुरक्षा और विकास के हितों की रक्षा करता है
  • चीनी रक्षामंत्री वेइ फंग ह ने कहा कि चीन दृढ़ता के साथ शांतिपूर्ण विकास के रास्ते पर चलता है और अंतरराष्ट्रीय संबंधों को आगे बढ़ाता है एवं रक्षात्मक राष्ट्रीय रक्षा नीति अपनाता है
बीजिंग, 31 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी रक्षामंत्री वेइ फंग ह ने कहा कि चीन दृढ़ता के साथ शांतिपूर्ण विकास के रास्ते पर चलता है और अंतरराष्ट्रीय संबंधों को आगे बढ़ाता है एवं रक्षात्मक राष्ट्रीय रक्षा नीति अपनाता है।

चीनी जन मुक्ति सेना की स्थापना की 92वीं वर्षगांठ पर उन्होंने कहा कि चीनी सेना दृढ़ता के साथ अपने देश की संप्रभुता, सुरक्षा और विकास के हितों की रक्षा करता है। चीन को विश्वास है कि वह सभी कठिनाइयों और बाधाओं को दूर करने में सक्षम है। चीन विभिन्न देशों की सेनाओं के साथ सहयोग व आदान-प्रदान करते हुए अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय मामलों में सक्रिय भाग लेगा और विश्व की शांति व स्थिरता बनाए रखने में और बड़ा योगदान देगा।

वेइ ने जोर देते हुए कहा कि विश्व में एक ही चीन है और ताईवान चीन का अभिन्न अंग है। चीन को विभाजित करने वाली कुचेष्टा कभी सफल नहीं होगी। चीनी सेना दृढ़ता के साथ अपने देश की संप्रभुता, सुरक्षा और प्रादेशिक अखंडता की रक्षा करेगा।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Similar News