14वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे चीनी राष्ट्रपति

चीन 14वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे चीनी राष्ट्रपति

IANS News
Update: 2022-06-17 08:00 GMT
14वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे चीनी राष्ट्रपति
हाईलाइट
  • बीजिंग में वैश्विक विकास

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग 23 जून को बीजिंग में 14वें ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां इसकी घोषणा की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि शिखर सम्मेलन फोस्टर हाई-क्वालिटी ब्रिक्स पार्टनरशिप, अशर इन ए न्यू एरा फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट विषय के तहत वर्चुअल प्रारूप में आयोजित किया जाएगा। हुआ ने कहा कि राष्ट्रपति शी 24 जून को बीजिंग में वैश्विक विकास पर उच्च स्तरीय वार्ता की मेजबानी करेंगे।

संवाद वर्चुअल प्रारूप में नए युग के लिए वैश्विक विकास साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए संयुक्त रूप से सतत विकास के लिए 2030 एजेंडा को लागू करने के विषय के तहत आयोजित किया जाएगा और ब्रिक्स नेता और प्रासंगिक उभरते बाजारों और विकासशील देशों के नेता इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। हुआ ने कहा कि शी वर्चुअल प्रारूप में ब्रिक्स बिजनेस फोरम के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे और 22 जून को मुख्य भाषण देंगे।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News