लाउडस्पीकर पर नियम बनाने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

महाराष्ट्र लाउडस्पीकर पर नियम बनाने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

ANAND VANI
Update: 2022-04-25 02:49 GMT
लाउडस्पीकर पर नियम बनाने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
हाईलाइट
  • राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे के बीच बनी टकराहट फिर उजागर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में जारी लाउडस्पीकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे के बीच बनी  टकराहट  उजागर होने वाली है।

राज्य सरकार ने धार्मिक स्थ्लों पर बजने वाले  लाउडस्पीकर से संबंधित कुछ गाइडलाइंस बनाने के लिए आज सर्वदलीय दलों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी दलों ने अपनी सहमति दे दी है, लेकिन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे में शामिल नहीं होंगे।  मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में बीजेपी की तरफ से राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस शामिल होंगे, संभावना जताई जा रही है कि मनसे की ओर से राज ठाकरे की जगह मीटिंग में नांदगावकर और संदीप देशपांडे शामिल हो सकते है। बैठक में अन्य दलों के नेता भी  मौजूद रहेंगे।

मनसे चीफ राज ठाकरे ने ही  महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद खड़ा किया था।  दो सप्ताह  पहले राज ने एक कार्यक्रम के दौरान महाराष्ट्र सरकार से  कहा  था कि  राज्य में मौजूद सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटने चाहिए। अगर सरकार ऐसा नहीं करती तो  वह  मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजवाएंगे। इस मसले पर उन्होंने हिंदुओं से एक होने को कहा था। 

 

Tags:    

Similar News