न्यूयॉर्क में हथियार खरीदने की उम्र बढ़ाने पर हो रहा है विचार

अमेरिका न्यूयॉर्क में हथियार खरीदने की उम्र बढ़ाने पर हो रहा है विचार

IANS News
Update: 2022-05-27 06:30 GMT
न्यूयॉर्क में हथियार खरीदने की उम्र बढ़ाने पर हो रहा है विचार
हाईलाइट
  • स्कूल सुरक्षा सुधार टीम की एक आपात बैठक बुलाई

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। टेक्सास के एक स्कूल में इस सप्ताह की शुरुआत में नरसंहार के बाद न्यूयॉर्क राज्य की पुलिस ने राज्य भर के स्कूलों में अपनी उपस्थिति बढ़ा दी है जबकि प्रशासन ने हथियार खरीदने की न्यूनतम उम्र बढ़ा दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एक आधिकारिक बयान के हवाले से बताया कि न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने स्कूल सुरक्षा सुधार टीम की एक आपात बैठक बुलाई और न्यूयॉर्क पुलिस को एहतियातन स्कूलों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही पुलिस बल को यह भी निर्देश दिया गया कि वे समय समय पर सादे लिबास और वर्दी में स्कूलों के अंदर भी जाएं। होचुल ने एआर-15 राइफल खरीदने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से बढ़ाकर 21 वर्ष करने का भी प्रस्ताव रखा।

राज्यपाल ने कहा, न्यूयॉर्क राज्य के टेक्सास में एक 18 वर्षीय व्यक्ति एआर-15 कैसे खरीदता है? उसकी उम्र इतनी नहीं हुई कि वह कानूनी पेय खरीद सके। मैं इसे बदलने के लिए सांसदों के साथ काम करना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि इसके लिए उम्र 21 साल की जाए। मुझे लगता है कि यही अक्लमंदी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News