राफेल: दसॉल्ट एविएशन ने किया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत

राफेल: दसॉल्ट एविएशन ने किया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-14 16:38 GMT
राफेल: दसॉल्ट एविएशन ने किया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत
हाईलाइट
  • दसॉल्ट एविएशन ने भारत के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है।
  • दसॉल्ट ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले से खुश हैं।
  • सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राफेल सौदे से संबंधित सभी याचिकाएं खारिज कर दी थीं।

डिजिटल डेस्क, पेरिस। राफेल जेट बनाने वाली फ्रेंच कंपनी दसॉल्ट एविएशन ने भारत के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। दसॉल्ट ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले से खुश है, क्योंकि कोर्ट ने राफेल डील के जांच से संबंधित सभी याचिकाएं खारिज कर दी है और इसे एक इमानदारी पूर्वक किया गया डील करार दिया है। बता दें कि 23 सितंबर, 2016 को भारत और फ्रांस के बीच इंटर-गवर्मेंटल एग्रीमेंट के तहत राफेल जेट को लेकर डील हुई थी। 

दसॉल्ट एविएशन ने कहा, "हमारी कंपनी भारत के प्रधानमंत्री द्वारा प्रस्तावित मेक इन इंडिया के तहत काम करने को लेकर प्रतिबद्ध है। दसॉल्ट एविएशन यह सुनिश्चित करती है कि नागपुर में दसॉल्ट रिलायंस एक जॉइंट वेन्चर के तहत भारत में सफल उत्पादन करेगा। इसके साथ ही कंपनी सप्लाई चेन नेटवर्क को भी बनाकर रखेगी।" 

 

 

दसॉल्ट का बयान राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए राहत के बाद आया है। दरअसल SC के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने शुक्रवार को राफेल सौदे से संबंधित सभी याचिकाएं खारिज कर दी थीं। जजों की बेंच ने कहा था, "राफेल सौदे में कोई संदेह नहीं है। राफेल की गुणवत्ता में पर कोई सवाल नहीं है। हमने सौदे की पूरी प्रक्रिया को ठीक से पढ़ा है। हमें किसी भी प्रकार की अनियमिता नजर नहीं आई।" 

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने सियासी जगत में हड़कम्प मचा दिया है। जहां एक तरफ विपक्ष इस फैसले से सहमत नहीं दिख रही है। वहीं बीजेपी इस फैसले के बाद बेहद खुश नजर आ रही है। बीजेपी ने इस फैसले के बाज विपक्षी पार्टी पर निशाना भा साधा था। बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा था कि जो झूठ कांग्रेस और राहुल गांधी ने फैलाया था, उसका पर्दाफाश सुप्रीम कोर्ट ने कर दिया।

Similar News