चौंकाने वाले खुलासे कर रही वोल्फ की किताब को ट्रंप ने बताया झूठ का पुलिंदा

चौंकाने वाले खुलासे कर रही वोल्फ की किताब को ट्रंप ने बताया झूठ का पुलिंदा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-05 10:41 GMT
चौंकाने वाले खुलासे कर रही वोल्फ की किताब को ट्रंप ने बताया झूठ का पुलिंदा

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी जर्नलिस्ट माइकल वॉल्फ की लिखी किताब "फायर एंड फ्यूरी : इनसाइड द ट्रंप वाइट हाउस" में प्रेसिडेंट ट्रंप के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए है। लेकिन ट्रंप ने इस किताब को झूठ का पुलिंदा करार दिया है। ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट कर इस किताब के तथ्यों को सिरे से खारिज कर दिया। इस बुक की रिलीज रविवार को की जानी थी। ट्रम्प के वकीलों ने इसकी रिलीज को रोकने की कोशिश की, पर वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए। इस बुक को आज ही रिलीज किया जा रहा है।

 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैंने इस झूठी किताब के लेखक को व्हाइट हाउस तक कोई पहुंच मुहैया नहीं कराई (बल्कि कई बार उसका प्रस्ताव ठुकरा दिया)। मैंने किताब के लिए उनसे कभी बात नहीं की। यह किताब झूठ का पुलिंदा है और ऐसे सूत्रों से भरी है जो अस्तित्व में ही नहीं हैं।’’ उन्होंने अपने पूर्व मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन का स्पष्ट रूप से जिक्र करते हुए कहा, ‘इस व्यक्ति के अतीत की ओर देखिए और देखिए कि उसके और स्लोपी स्टीव के साथ क्या होता है।’

 

 

इन तरीकों से दोस्तों की पत्नियों को पटाते थे ट्रंप

किताब में बताया गया है कि ट्रंप दोस्तों की पत्नियों को पटाने के लिए कईं तरीके अपनाते थे। कभी वह इस काम में अपने सेक्रेटरी का इस्तेमाल करते थे तो कभी दोस्तों की पत्नियों से सीधे कह देते थे कि तुम्हें वैसा पति नहीं मिला है जो तुम डिजर्व करती हो।

 

ट्रंप अपने इस काम के लिए अपने दोस्तों को भी धोखा देते थे। वे अपने दोस्तों से उनकी पत्नियों के बारे में पूछते थे और दूसरी और ये बातें रिकॉर्ड कर दोस्तों की पत्नियों को सुनाते थे। वे दोस्तों से पूछते थे, "क्या तुम्हें अभी भी अपनी पत्नी से सेक्स करना पसंद है? तुम्हें अपनी पत्नी से बेहतर महिला मिलनी चाहिए थी। तुम्हें अगर सेक्सी लड़कियों के साथ वक्त गुजारना है तो  मुझे बताओ। मैं इसकी व्यवस्था करूंगा।" दोस्तों के जवाब को ट्रंप रिकॉर्ड कर लेते थे और बाद में उनकी पत्नियों को सुना कर उन्हें पटाने की कोशिश करते थे।

 

किताब में यह भी लिखा गया है कि ट्रम्प यह कईं लोगों को बताते थे कि दोस्तों की पत्नियों को बिस्तर पर लाना जिंदगी की बेहतरीन चीजों में से एक है।

 

राष्ट्रपति नहीं बनना चाहते थे

माइकल वॉल्फ की किताब में यह भी दावा किया गया है कि ट्रंप राष्ट्रपति नहीं बनना चाहते थे। उनका अंतिम लक्ष्य कभी भी जीतना नहीं था। ट्रंप ने अपने सहायक सैम नुनबर्ग को चुनावी दौड़ की शुरुआत में कहा था कि वे दुनिया में सबसे मशहूर व्यक्ति बनने की ख्वाईश रखते हैं लेकिन उनका अंतिम लक्ष्य चुनाव जीतना नहीं है। वॉल्फ ने किताब में यह भी लिखा है कि वाइट हाउस में आने के बाद ट्रंप को कामकाज के बारे में बहुत कम पता था। उन्हें सुझाव देना सबसे ज्यादा जटिल काम था।
 

Similar News