ऑस्ट्रेलिया में घर के अंदर और बाहर फेस मास्क अनिवार्य , राजधानी ब्रिस्बेन समेत आसपास के क्षेत्र में प्रतिबंध लागू

कोविड-19 ऑस्ट्रेलिया में घर के अंदर और बाहर फेस मास्क अनिवार्य , राजधानी ब्रिस्बेन समेत आसपास के क्षेत्र में प्रतिबंध लागू

IANS News
Update: 2021-09-28 10:01 GMT
ऑस्ट्रेलिया में घर के अंदर और बाहर फेस मास्क अनिवार्य , राजधानी ब्रिस्बेन समेत आसपास के क्षेत्र में प्रतिबंध लागू
हाईलाइट
  • राज्य के ट्रक ड्राइवरों के लिए टीकाकरण होगा अनिवार्य

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन। एक ताजा कोविड-19 प्रकोप के मद्देनजर, ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में अधिकारियों ने मंगलवार को राज्य की राजधानी ब्रिस्बेन के आसपास प्रतिबंधों को फिर से लागू कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को चार नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों की सूचना दी, और जवाब में ब्रिस्बेन और पड़ोसी मोरटन बे क्षेत्र के निवासियों पर नए प्रतिबंध लगाए गए हैं।

प्रतिबंधों में घर के अंदर और बाहर अनिवार्य फेस मास्क, और वृद्ध-देखभाल सुविधाओं, अस्पतालों, विकलांगता आवास और डिटेंशन सेंटर्स की यात्राओं की सीमा शामिल है। क्वींसलैंड के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी जेनेट यंग ने कहा कि ताजा प्रकोप के बारे में उन्हें उचित स्तर की चिंता थी। यंग ने मंगलवार को कहा, यह देखने के लिए कि क्या हमें अतिरिक्त प्रतिबंधों की आवश्यकता है, हम अगले 24 से 48 घंटों में क्या होता है, इस पर बहुत कड़ी नजर रखेंगे।

क्वींसलैंड के प्रीमियर अन्नास्तासिया पलास्जजुक ने नागरिकों से कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने यह भी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य के ट्रक ड्राइवरों के लिए टीकाकरण अनिवार्य होगा, क्योंकि 24 अगस्त से सात संक्रमित ड्राइवरों ने राज्य में प्रवेश किया था। क्वींसलैंड के सभी ट्रक ड्राइवरों को अपनी पहली वैक्सीन खुराक 15 अक्टूबर तक और दूसरी खुराक या बुकिंग 15 नवंबर तक देनी होगी।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News