नादिया चौधरी लापता, PTI लीडर्स को यौन उत्पीड़न मामले में एक्सपोज करने की दी थी धमकी

नादिया चौधरी लापता, PTI लीडर्स को यौन उत्पीड़न मामले में एक्सपोज करने की दी थी धमकी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-18 18:19 GMT
नादिया चौधरी लापता, PTI लीडर्स को यौन उत्पीड़न मामले में एक्सपोज करने की दी थी धमकी
हाईलाइट
  • PTI की पूर्व केंद्रीय उप-सचिव नादिया चौधरी कथित रूप से लापता।
  • काशिफ ने ट्वीटर पर नादिया की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा
  • "ब्रिटिश पाकिस्तानी और सेंट्रल डिप्यूटी इंफॉर्मेशन सेक्रेटरी नादिया चौधरी पाकिस्तान से लापता हैं।
  • नादिया ने सीनियर PTI लीडर शाह महमूद कुरैशी और शाह फरमान को यौन उत्पीड़न मामले में एक्सपोज करने की धमकी दी थी।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की पूर्व केंद्रीय उप-सचिव नादिया चौधरी कथित रूप से लापता हैं। नादिया ने सीनियर PTI लीडर शाह महमूद कुरैशी और शाह फरमान को यौन उत्पीड़न मामले में एक्सपोज करने की धमकी दी थी। ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट काशिफ एन चौधरी ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि नादिया चौधरी गायब हो गई है।

काशिफ ने ट्वीटर पर नादिया की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "ब्रिटिश पाकिस्तानी और सेंट्रल डिप्यूटी इंफॉर्मेशन सेक्रेटरी नादिया चौधरी पाकिस्तान से लापता हैं। उनके वकील के अनुसार वह PTI के कुछ सीनियर लीडर्स का यौन शोषण मामले में खुलासा करने वाली थी। वहीं मीडिया पर आरोप लगाते हुए काशिफ ने कहा कि, यह आश्चर्यजनक है कि उनके केस को मीडिया वाले कवर क्यों नहीं कर रहे हैं।

 

 

वहीं एक और ट्वीटर यूजर माजिद-उर-रहमान ने नादिया का एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में नादिया पाकिस्तानी सेना और इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (ISI) पर आरोप लगाती हुई दिख रही हैं। इस वीडियो में नादिया कह रही हैं कि, पाकिस्तानी सेना और ISI ने उनके घर कुछ लोगों को फोन चोरी करने भेजा था। नादिया ने कहा कि, उन्हें डर है कि यह लोग उनका अपहरण भी कर सकते हैं। इस वीडियो के बाद से वह कथित तौर पर लापता हैं।

 

 

नादिया ने इस वीडियो में कहा, "मैंने हमेशा PTI और पाकिस्तानी सेना की मदद की है। लेकिन यह लोग अब मेरे घर में घुसकर मुझे किडनैप करने की सोच रहे हैं। यह शायद अंतिम बार है जब मैं अपने परिवार से मिल रही हूं या वो मुझ से मिल रहे हैं।" उन्होंने कहा, "मैंने 14 मई, 2016 को PTI के उस वक्त के सेक्रेटरी नईम-उल-हक को नवाज शरीफ के पनामागेट स्कैंडल और एवनफील्ड रेसिडेंस से जुड़े कुछ एविडेंस दिये थे। लेकिन नईम ने यह बात PTI चीफ इमरान खान को नहीं बताई। इसलिए मैंने ISI में अपने एक फ्रेंड को कॉल किया। मुझे शक है कि नईम का पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के परवेज रशीद और ख्वाजा आसिफ से मिलना जुलना था और वह PTI को धोखा दे रहे थे।"


गौरतलब है कि, 6 जुलाई को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को एकॉउंटेब्लिटी कोर्ट ने एवनफील्ड स्कैम में दोषी करार दिया था। नवाज शरीफ को इस केस में दस साल की जेल और आठ मिलीयन पाउंड का जुर्माना लगा है। वहीं कोर्ट ने मरियम पर आठ साल की जेल और दो मिलियन पाउंड का जुर्माना लगाया है।

Similar News