पनडुब्बी पर महिला अफसर ने क्रू मेंबर संग किया सेक्स, नौकरी से हटाई गई

पनडुब्बी पर महिला अफसर ने क्रू मेंबर संग किया सेक्स, नौकरी से हटाई गई

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-15 12:57 GMT
पनडुब्बी पर महिला अफसर ने क्रू मेंबर संग किया सेक्स, नौकरी से हटाई गई

डिजिटल डेस्क, लंदन। परमाणु पनडुब्बी पर तैनाती के समय क्रू मेंबर के साथ सेक्स को लेकर ब्रिटेन की नौसेना में सब-लेफ्टिनेंट रहीं रेबेका एडवर्ड्स को जॉब से हाथ धोना पड़ा है। रेबेका पर आरोप है कि "HMS विजिलेंट" पनडुब्बी जब नॉर्थ अटलांटिक में तैनात था तब रेबेका ने एक अन्य क्रू मेंबर के साथ संबंध बनाए थे। बता दें कि HMS विजिलेंट ब्रिटेन के 4 परमाणु संपन्न पनडुब्बियों में से एक है। इसका मुख्य काम यूके को परमाणु युद्ध की स्थिति में सुरक्षा देना है।

इस मामले में अन्य कमांडर स्टुअर्ट आर्मस्ट्रॉन्ग बीते महीने ही जॉब से हाथ धो बैठे हैं। दरअसल आरोपी महिला कर्मचारी की तस्वीर वायरल होने पर पनडुब्बी पर तैनात अन्य क्रू मेंबर्स ने 41 साल के तलाकशुदा स्टुअर्ट आर्मस्ट्रॉन्ग के खिलाफ विरोध किया था। जिसके बाद आर्मस्ट्रॉन्ग को हटाने का फैसला लिया गया।

एक अन्य क्रू मेंबर के मुताबिक मामले को लेकर जांच चल रही है। और इस पहलू के पूरी तह तक जाने की कोशिश हो रही है। बता दें कि शुरुआती रिपोर्ट आने के दौरान यह पनडुब्बी नए परमाणु हथियार लेने अमेरिका की तरफ जा रही थी।

गौरतलब है कि यूके में साल 2011 से महिलाओं को पनडुब्बी पर जाने की मंजूरी मिली थी। फिलहाल पनडुब्बी पर भेजे गए सभी क्रू मेंबर्स को जांच पूरी होने तक हटा लिया गया है। बता दें कि यूके में अभी भी सीनियर अफसरों के जूनियर्स के साथ संबंधों पर रोक है और पनडुब्बियों को लेकर "नो टचिंग" पॉलिसी भी लागू है।

Similar News