चीन में विदेशी नागरिक दो महीने बढ़ा सकेंगे प्रवास

चीन में विदेशी नागरिक दो महीने बढ़ा सकेंगे प्रवास

IANS News
Update: 2020-03-02 18:30 GMT
चीन में विदेशी नागरिक दो महीने बढ़ा सकेंगे प्रवास
हाईलाइट
  • चीन में विदेशी नागरिक दो महीने बढ़ा सकेंगे प्रवास

बीजिंग, 2 मार्च (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रीय आप्रवासी प्रबंध ब्यूरो के सीमा निरीक्षण व प्रबंध विभाग के प्रधान ल्यू हाईथाओ ने कहा कि महामारी की रोकथाम के दौरान चीन में विदेशी लोग अपने प्रवास को दो महीनों तक बढ़ा सकते हैं। अवधि को बढ़ाने के दौरान उन्हें किसी औपचारिकता से गुजरने की जरूरत नहीं होगी। इस के दौरान वे वैध तरीके से चीन में रह सकते हैं, या सामान्य रूप से चीन से जा भी सकते हैं।

ल्यू हाईथाओ ने कहा कि चिकित्सा सहायता, दवाओं के विकास, और अकादमिक आदान-प्रदान आदि महामारी की रोकथाम से जुड़े काम में भाग लेने वालों के प्रति विभिन्न क्षेत्रों के सार्वजनिक सुरक्षा व आप्रवासी प्रबंध विभाग 24 घंटों की आपात सेवा देंगे। महामारी की रोकथाम से जुड़े आदान-प्रदान व सहयोग या महत्वपूर्ण व्यापार व वैज्ञानिक अनुसंधान गतिविधियों में भाग लेने चीन में आए विदेशी लोगों के प्रति अगर समय के अभाव से वीजा नहीं मिला, तो वे प्रवेश पोर्ट में पोर्ट वीजा का आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा ल्यू हाईथाओ ने यह भी कहा है कि महामारी की रोकथाम करने के लिये राष्ट्रीय आप्रवासी प्रबंध ब्यूरो ने इंटरनेट, सरकारी मामले के कदम उठाये हैं। विदेशी लोग भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, और चीनी राष्ट्रीय आप्रवासी प्रबंध ब्यूरो की सरकारी वेबसाइट पर नीति के समायोजन से जुड़ी सूचना व सेवा मिल सकती है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Tags:    

Similar News