बेगम कुलसुम ने बचाई नवाज शरीफ की इज्जत, जीतीं उपचुनाव

बेगम कुलसुम ने बचाई नवाज शरीफ की इज्जत, जीतीं उपचुनाव

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-18 03:03 GMT
बेगम कुलसुम ने बचाई नवाज शरीफ की इज्जत, जीतीं उपचुनाव

डिजिटल जेस्क, इस्लामाबाद। पनामा पेपर लीक मामले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अपनी गद्दी  से हाथ धोना पड़ गया था, जिसके बाद उनकी पत्नी बेगम कुलसुम नवाज ने लाहौर उपचुनाव में जीत हासिल कर ली है। ये जीत पाकिस्तान की जनता का नवाज के प्रति प्रेम दिखालाती है। कुलसुम को क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की उम्मीदवार यास्मीन राशिद से कड़ी टक्कर मिली। इस सीट को शरीफ परिवार का गढ़ माना जाता है। 

बेगम कुलसुम एनए-120 सीट से जीती हैं। चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि कुलसुम को  61,254 वोट मिले। उन्होंने यास्मीन को 13,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया। कुलसुम का लंदन में कैंसर का उपचार चल रहा है और उनकी गैर मौजूदगी में उनकी बेटी मरियम नवाज ने अपनी मां के चुनाव अभियान को संभाला था।

 

 

मरियम ने सोशल मीडिया पर लोगों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा "हर एक पीएमएल-एन के समर्थक का मैं तहे- दिल-से शुक्रिया अदा करती हूं, आप लोग अविश्वसनीय काम करते हैं। मुझे सभी पर बहुत फख्र है।"

चुनावों में पीएमएल-एन की जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, मरियम ने कहा, "सभी शक्तियां जो नवाज शरीफ के खिलाफ थीं, आज हार गईं।"

गौरतलब है कि 20 जुलाई को पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने नवाज को पीएम के लिए पद के अयोग्य घोषित करते हुए उन्हें गद्दी खाली करने के आदेश दिए थे। मरियम नवाज शरीफ ने जीत के समर्थकों का धन्यवाद किया और उनके प्रयासों का स्वागत किया, जिससे उन्हें जीत मिली।

 

Similar News