फ्रांसीसी संसद ने राष्ट्रीय प्रसारण लाइसेंस शुल्क को समाप्त करने के लिए किया मतदान

फ्रांस फ्रांसीसी संसद ने राष्ट्रीय प्रसारण लाइसेंस शुल्क को समाप्त करने के लिए किया मतदान

IANS News
Update: 2022-08-05 03:30 GMT
फ्रांसीसी संसद ने राष्ट्रीय प्रसारण लाइसेंस शुल्क को समाप्त करने के लिए किया मतदान
हाईलाइट
  • अनुपूरक बजट को मंजूरी

डिजिटल डेस्क, पेरिस। गुरुवार शाम को अनुपूरक बजट पर सीनेट द्वारा बिल को मंजूरी दिए जाने के बाद, फ्रांस अपने प्रसारण लाइसेंस शुल्क को समाप्त कर देगा। डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया कि नेशनल असेंबली और फ्रांसीसी संसद के निचले सदन ने दोपहर में ही विधेयक को मंजूरी दे दी थी।

2024 के अंत तक, सार्वजनिक प्रसारण को अन्य बातों के अलावा, मूल्य वर्धित कर के हिस्से द्वारा वित्तपोषित किया जाना है। उसके बाद की अवधि के लिए, सरकार को वित्त पोषण के लिए एक अलग योजना प्रस्तुत करनी होगी। वर्तमान में, फ्रांस में वार्षिक लाइसेंस शुल्क 138 (141 डॉलर) है, जो उन सभी घरों के लिए है जिनके पास टीवी है।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने अपने पिछले चुनाव अभियान के दौरान रहने की बढ़ी हुई लागत का मुकाबला करने के लिए शुल्क को समाप्त करने का वादा किया था। अनुपूरक बजट को मंजूरी देकर, संसद ने अन्य चीजों के अलावा, परमाणु ऊर्जा में बड़े निवेश की सुविधा के लिए, ऋणी ऊर्जा दिग्गज ईडीएफ को पूरी तरह से राष्ट्रीयकृत करने की दिशा में जाने के लिए लगभग 10 बिलियन को हरी झंडी दे दी।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News