हाफिज सईद का संगठन फैला रहा है धार्मिक घृणा, भारत और अमेरिका को बताया मुस्लिम विरोधी

हाफिज सईद का संगठन फैला रहा है धार्मिक घृणा, भारत और अमेरिका को बताया मुस्लिम विरोधी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-16 14:33 GMT
हाफिज सईद का संगठन फैला रहा है धार्मिक घृणा, भारत और अमेरिका को बताया मुस्लिम विरोधी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। हाफिज सईद की अगुआई वाला आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा इन दिनों पाकिस्तान में अपनी रैलियों के दौरान धार्मिक घृणा फैला रहा है। शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान संगठन के डॉ. यासीर सिद्दीकी उर्फ ​​अबू अब्दुल्ला ने संयुक्त राज्य अमेरिका, इजरायल और भारत को मुस्लिम विरोधी देश करार दिया। यासिर ने अपने इस भाषण में यहूदियों, ईसाई और हिंदुओं के प्रति मुस्लिमों के बीच घृणा को बढ़ावा देने का भी प्रयास किया। यासिर ने कहा कि, "दुनिया भर में मुस्लिमों का रक्त बहाया जा रहा है, फिलिस्तीन खून बह रहा है और इज़राइल अमेरिका द्वारा मुहैया कराए गए हथियारों से बच्चों, महिलाओं और पुरुषों की हत्या कर रहा है।"

कश्मीर के लिए संघर्ष जारी रहेगा 
यासिर ने अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा कि, "तथाकथित सभ्य राष्ट्र और मानव अधिकार प्रचारक मुस्लिम नागरिकों के ऊपर हो रहे इन हमलों पर चुप हैं और इज़राइल को एक आतंकवादी राष्ट्र नहीं घोषित कर रहे हैं। यूनिसेफ, यूनेस्को जैसे अन्य संस्थान भी इन मुद्दों पर कुछ नहीं बोलते हैं।" डॉ सिद्दीकी ने कहा कि लश्कर और जमात-उद-दावा जम्मू कश्मीरी लोगों के लिए लड़ना जारी रखेगा। वे अपना प्रयास जारी रखेंगे और निष्कर्ष तक संघर्ष करेंगे। संगठन के एक और अधिकारी ने इसराइल पर निशाना साधते हुए कहा कि, "इज़राइल दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी राष्ट्र है, जो मुसलमानों पर लगातार अत्याचार कर रहा है और उसने देश में नमाज अदा करने पर भी प्रतिबन्ध लगा रखा है।"

गौरतलब है कि अमेरिका ने जमात-उद-दावा को वैश्विक आतंकवादी संगठन घोषित कर चुका है। अमेरिका ने हाफिज सईद के ऊपर 10 मिलियन अमरीकी डॉलर का इनाम भी रखा हुआ है। प्रतिबन्ध के बावजूद भी इस संगठन को पकिस्तान में कार्यक्रम करने कि अनुमति दी जा रही है। हाफिज सईद के ऊपर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा द्वारा जम्मू कश्मीर और भारत के अन्य हिस्सों में आतंकवादी हमले करवाने के भी आरोप लगे हैं। सईद को मुम्बई में हुए 26/11 के हमले में भी मुख्य आरोपी बनाया गया है। बता दें हाफिज सईद प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा का प्रमुख और चरमपंथी गुट लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है। सईद इन दिनों पकिस्तान में "राजनीतिक मोर्चे मिल्ली मुस्लिम लीग" (एमएमएल) नाम से राजनीतिक पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने की तैयारी में है, जिसे अमेरिका ने हाल ही में आतंकवादी संगठन घोषित किया है। 

Similar News