पाकिस्तान के आर्थिक केंद्र में भारी बारिश का कहर

पाकिस्तान के आर्थिक केंद्र में भारी बारिश का कहर

IANS News
Update: 2020-07-27 17:00 GMT
पाकिस्तान के आर्थिक केंद्र में भारी बारिश का कहर
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के आर्थिक केंद्र में भारी बारिश का कहर

हमजा अमीर

कराची, 27 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के आर्थिक केंद्र कराची में भारी बारिश ने कहर बरपाया है। सड़कें जलमग्न हो गई हैं और चारों ओर तबाही और मौत का मंजर है।

शहर में सोमवार को तीसरी बार भारी बारिश दर्ज की गई, जिससे शहर की सड़कें पानी में डूब गईं। परिणामस्वरूप दुर्घटनाएं, बाढ़, गटरों में ओवरफ्लो, बिजली गुल होना और यातायात जाम की समस्याएं पैदा हुईं और स्थानीय लोगों की की जिंदगी नर्क बन गई।

शहर में बारिश संबंधित विभिन्न घटनाओं में एक बच्चे सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। 10 साल के बच्चे के ऊपर बिजली का एक तार टूट कर गिर पड़ा और करंट लगने से उसकी मौत हो गई।

एक स्थानीय निवासी ने कहा, बच्चा बारिश में सड़क पर खेल रहा था और उसी दौरान एक टूटे हुए बिजली के तार के संपर्क में आ गया।

कराची के लांधी इलाके के निवासी ओसामा (18) की पानी की एक टंकी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस को संदेह है कि ओसामा की मौत आकाशीय बिजली के कारण हुई।

रपटों के अनुसार, दो लोगों की मौत शहर के विभिन्न हिस्सों में ओवरफ्लो हो रहे नालों में गिरकर हुई। पुलिस के अनुसार, कई लोग लापता भी हैं।

शहर में भारी बारिश के कहर के बीच कराची के एक बड़े हिस्से में बिजली गुल हो गई। के-इलेक्ट्रिक के अनुसार, कम से कम 550 फीडर खराब हो गए, जबकि कई ट्रांसफार्मर्स में आग लग गई।

के-इलेक्ट्रिक के एक प्रवक्ता ने कहा, कुछ इलाकों में एहतियात के तौर पर बिजली काट दी गई थी, जबकि अन्य दिक्कतों को बिजली युटिलिटी के स्टाफ दुरुस्त कर रहे हैं।

सड़कों पर पानी भर जाने के कारण वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं। स्थानीय निवासियों को अपने वाहन सड़क किनारे लगाकर मदद के लिए इंतजार करते देखा गया।

कराची की यह समस्या कोई नई नहीं है। इस तरह की समस्या से शहर को हर साल दो-चार होना पड़ता है, क्योंकि यहां की ड्रेनेज और सीवरेज प्रणाली यहां होने वाली बारिश से निपटने के लिए नाकाफी है। और इसका खामियाजा हर बारिश में जनता को भुगतना पड़ता है।

Tags:    

Similar News