यमन के हूथी विद्रोहियों ने रियाद पैलेस पर दागी मिसाइल, देखें Video

यमन के हूथी विद्रोहियों ने रियाद पैलेस पर दागी मिसाइल, देखें Video

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-19 12:58 GMT
यमन के हूथी विद्रोहियों ने रियाद पैलेस पर दागी मिसाइल, देखें Video

डिजिटल डेस्क, रियाद। सऊदी अरब की राजधानी रियाद में एक रॉकेट इंटरसेरप्ट किया गया है। पता चला है कि यह कोई रॉकेट नहीं बल्कि मिसाइल थी। यमन के हूथी विद्रोहियों ने दावा किया है कि यह मिसाइल उन्होंने ही रियाद पर दागी है। जिसे हवा में ही नष्ट कर दिया गया है। ऐसी खबरें हैं कि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।

रियाद में चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने धमाके की आवाज़ सुनी थी. सोशल मीडिया पर आसमान में दिखते धुंए के कुछ वीडियो भी शेयर किए जा रहे हैं। इस वीडियो के जरिए यह बताया जा रहा है कि यह एक मिसाइल है, जिसे हवा में ही नष्ट कर दिया गया है। यह मिसाइल यमन के हूथी विद्रोहियों ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद पर दागी है।

यमन में साल 2015 से जारी है गृहयुद्ध
बता दें कि यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व में गठबंधन सेना शिया विद्रोहियों से लड़ रही है। यमन में साल 2015 से गृहयुद्ध जारी है। गृहयुद्ध से ग्रस्त यमन ने सऊदी अरब के रियाद पैलेस की तरफ मिसाइल दागा है। सऊदी मीडिया का कहना है कि हूथी विद्रोहियों द्वारा दागी गई मिसाइल को मार गिराया गया है। सऊदी ने यह भी कहा है कि रियाद पैलेस की तरफ दागा गया मिसाइल ईरान समर्थित हूती से संबंधित था। ऐसी खबरें हैं कि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।

विद्रोहियों ने दागी बुर्काना-2 मिसाइल
हूथी आंदोलन के अल मसीरा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, विद्रोहियों ने यमामा पैलेस में बुर्काना-2 मिसाइल दागी है। जिसे हवा में ही नष्ट कर दिया गया है। एक महीने के भीतर यमन की तरफ से यह ऐसा तीसरा हमला है। इससे पहले 1 दिसंबर को भी यमन ने बैलिस्टिक मिसाइल दागा था जिसे सऊदी ने नष्ट कर दिया था। उस हमले की जिम्मेदारी ईरानी समर्थित हूती विद्रोहियों ने ली थी।

Similar News