इमरान खान और बुशरा बेगम के बीच में कूदे नवाज शरीफ, क्यों?

इमरान खान और बुशरा बेगम के बीच में कूदे नवाज शरीफ, क्यों?

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-10 08:08 GMT
इमरान खान और बुशरा बेगम के बीच में कूदे नवाज शरीफ, क्यों?

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की शादी की खबरें सामने आने के बाद पाकिस्तान में अब सियासत तेज हो गई है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इमरान खान से निकाह कबूलने की बात की। तो इस पर चुप्पी तोड़ते हुए इमरान ने भी एक के बाद एक हमले करने शुरू कर दिए। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चेयरमैन इमरान खान ने ट्वीट कर कहा है कि मैंने कोई बैंक तो नहीं लूटा, या भारत के साथ कोई डील नहीं की, तो फिर इतना बवाल क्यों मच रहा है? बता दें कि कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि इमरान खान ने 1 जनवरी को बुशरा मनेका नाम की महिला से तीसरी शादी कर ली है।

नवाज ने कहा था- शादी की तो कबूलें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कुछ दिनों पहले मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अगर इमरान ने शादी की है, तो उसे सबके सामने कबूल कर लेना चाहिए। नवाज ने कहा था कि "इमरान को अपनी शादी की खबरें सामने आने के बाद भागना नहीं चाहिए। अगर उन्होंने शादी की है, तो उन्हें सामने आकर सबके सामने इसे कबूल करना चाहिए।"

 



इमरान ने कहा- कोई बैंक नहीं लूटा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने मंगलवार को एक के बाद एख ट्वीट कर नवाज शरीफ और जियो टीवी के मालिक मीर शकील-उर-रहमान पर जमकर हमला बोला। इमरान ने अपने ट्वीट में कहा कि "तीन दिनों से मैं यही सोच रहा हूं कि क्या मैंने बैंक लूटा है या हवाला के जरिए देश का पैसा विदेशों में रख दिया है या देश के सीक्रेट भारत को बेच दिए हैं? मैंने इनमें से कुछ भी नहीं किया है, लेकिन इससे भी बड़ा क्राइम किया है कि मैं शादी करना चाहता हूं।"

 



बच्चों और बुशरा की चिंता

अपने अगले ट्वीट में इमरान ने कहा कि "मीडिया में मेरे खिलाफ जो कैंपेन चलाया जा रहा है, वो नवाज शरीफ और मीर शकील-उर-रहमान के इशारे पर चल रहा है, लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।" इमरान ने आगे कहा कि "मुझे अपने बच्चों और बुशरा बेगम के परिवार वालों की चिंता हो रही है, जिन्हें शरीफ और रहमान ने अपने निशाना पर ले रखा है।"

 



शरीफ को 40 सालों से जानता हूं

इमरान ने एक के बाद एक 6 ट्वीट्स किए, जिनमें उन्होंने नवाज शरीफ पर ही निशाना साधा। इमरान ने एक ट्वीट में कहा कि "मैं शरीफ परिवार के लोगों को पिछले 40 सालों से जानता हूं। मैं उनकी पर्सनल लाइफ के घिनौने राज के बारे में भी जानता हूं। इसके बाद भी मैं उनके स्तर पर गिरकर इन सीक्रेट्स को नहीं खोलूंगा।" इमरान ने ये भी कहा कि "शरीफ और रहमान के इस कैंपेन के बाद मैं इन दोनों के खिलाफ लड़ने के लिए और भी मजबूत हो गया हूं।"

अभी सिर्फ प्रपोज, शादी नहीं

इमरान खान की शादी की खबरों का खंडन करते हुए PTI ने एक लिखित बयान जारी कर इस बात को माना था कि इमरान खान ने बुशरा मनेका को शादी के लिए प्रपोज किया है। पार्टी ने बयान में कहा था कि "इमरान खान ने बुशरा मनेका को शादी के लिए प्रपोज किया है, लेकिन अभी तक उनका कोई जवाब नहीं आया है।" पार्टी ने कहा है कि "बुशरा ने इस प्रपोजल देने के लिए समय मांगा है और कहा है कि वो अपने बच्चों से इस बारे में बात कर कोई फैसला लेगी।" पार्टी ने मीडिया से अपील करते हुए कहा था कि "मीडिया से अनुरोध है कि दोनों परिवारों, खासकर की बच्चों की प्राइवेसी का ध्यान रखा जाए। जब बुशरा शादी का प्रपोजल एक्सेप्ट कर लेंगी तो खुद इमरान इस बात की जानकारी देंगे।"



5 बच्चों की मां है बुशरा मनेका

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इमरान खान जिस बुशरा मनेका से तीसरी शादी रचाने की तैयारी कर रहे हैं, वो 5 बच्चों की मां है। बुशरा की शादी 1989 में खादिर मनिका साहब नाम के व्यक्ति से हुई थी और उनके 5 बच्चे हैं। बुशरा की बेटियों की शादी हो चुकी है, जबकि उनके बेटे इमरान की पार्टी से जुड़े हुए हैं। हालांकि अभी बुशरा ने शादी के लिए "हां" नहीं भरी है और उन्होंने कहा है कि वो अपने बच्चों से बात करके ही इस पर कोई फैसला लेंगी। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान पिछले काफी समय से बुशरा मनेका के साथ हैं और उनकी हर बात मानते हैं।

जेमिमा स्मिथ से की थी पहली शादी

इमरान खान ने पहली शादी 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से की थी। जेमिमा ब्रिटिश बिजनेसमैन गोल्ड स्मिथ की बेटी हैं। हालांकि इमरान और जेमिमा की शादी 10 साल भी नहीं टिकी और 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया। तलाक के बाद जेमिमा ने एलान किया था कि वो तलाक के बाद अपना सरनेम गोल्ड स्मिथ ही रखेंगी। इससे उन्हें दो बच्चे भी थे।

पत्रकार रेहम खान से की दूसरी शादी

जेमिमा से तलाक के 10 साल बाद इमरान खान ने टीवी एंकर रेहाम खान से 2014 में दूसरी शादी की। हालांकि ये शादी भी ज्यादा नहीं टिक सकी और 10 महीने में ही तलाक हो गया था। रेहाम खान के माता-पिता पाकिस्तानी हैं, लेकिन उनका जन्म लीबिया में हुआ था। रेहाम की ज्यादातर पढ़ाई ब्रिटेन में ही हुई थी और वो पेशे से पत्रकार हैं। रेहाम खान बीबीसी और डॉन न्यूज से जुड़ी रही हैं। 

Similar News