इमरान ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोले- छोटे लोग हैं, दूरदर्शी सोच नहीं

इमरान ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोले- छोटे लोग हैं, दूरदर्शी सोच नहीं

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-22 12:07 GMT
इमरान ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोले- छोटे लोग हैं, दूरदर्शी सोच नहीं
हाईलाइट
  • इमरान बोले- भारत के नकारात्मक जवाब से बेहद निराशा हुई।
  • न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर होनी थी दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक।
  • भारत-पाक बातचीत रद्द होने पर इमरान ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारत द्वारा पाकिस्तान से बातचीत रद्द करने के एक दिन बाद पाक पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम मोदी का नाम लिए बगैर कहा है कि कुछ छोटे लोग बड़े-बड़े ऑफिस में बैठ जाते हैं लेकिन उनके पास भविष्य के लिए दूरदर्शिता नहीं होती। इमरान ने ट्वीट किया, "दोनों देशों के बीच शांतिवार्ता फिर से शुरू करने की मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से बेहद निराशा हुई। मैं अपने पूरे जीवन भर ऐसे छोटे-छोटे लोगों से घिरा हुआ रहा हूं, जो बड़े-बड़े ऑफिसों में कब्जा कर बैठे हैं लेकिन उनके पास भविष्य देखने की दूरदर्शिता कभी नहीं रही।"

 

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही भारत ने पाकिस्तान के बातचीत के प्रस्ताव को नकार दिया था। भारत ने यह फैसला पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी बुरहान वानी समेत 20 आतंकियों के महिमामंडन करने वाले डाक टिकट जारी किए जाने और शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में 3 पुलिसकर्मियों और बीएसएफ के एक जवान की बर्बर हत्या को लेकर लिया था। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था, "कल हमने घोषणा की थी कि भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री न्यूयॉर्क में मुलाकात करेंगे। इसके बाद दो घटनाएं हुईं, एक तो हमारे जवानों की दर्दनाक हत्याएं की गई। दूसरी पाकिस्तान ने आतंकियों पर स्टाम्प टिकट जारी किए।" प्रवक्ता ने कहा था, "हमने वार्ता के लिए इसलिए हामी भरी थी क्योंकि पाक प्रधानमंत्री ने शांति के पक्ष में भारत को चिट्ठी लिखी थी, लेकिन पाकिस्तान की नई शुरुआत के पीछे और बातचीत के प्रस्ताव के पीछे नापाक इरादे हैं, इनका खुलासा अब हो चुका है। इसलिए अब यह बातचीत संभव नहीं होगी। "

बता दें कि यह बैठक दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर होनी थी। पाकिस्तान से इसके लिए प्रस्ताव आया था। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच मीटिंग कराने का जिक्र किया था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के आग्रह पर विदेश मंत्रियों के बीच बैठक को मंजूरी दी थी।
 

Similar News