इमरान ने भारत से कीटनाशक आयात करने से मना किया

इमरान ने भारत से कीटनाशक आयात करने से मना किया

IANS News
Update: 2020-03-11 13:30 GMT
इमरान ने भारत से कीटनाशक आयात करने से मना किया
हाईलाइट
  • इमरान ने भारत से कीटनाशक आयात करने से मना किया

इस्लामाबाद, 11 मार्च (आईएएनएस)। भारत से कीटनाशक मंगाने के पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के प्रस्ताव को प्रधानमंत्री इमरान खान ने नामंजूर कर दिया।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें देश की आर्थिक हालत पर विचार किया गया और कई अहम फैसले किए गए। बैठक में यह राय बनी कि अभी भी हालात ऐसे नहीं हैं जिसमें भारत के साथ व्यापार किया जा सके।

प्रधानमंत्री की सूचना एवं प्रसारण मामलों की सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने संघीय कैबिनेट की बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि भारत से कीड़े मारने वाली दवाओं को मंगाने के बारे में एक बार फिर विचार किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से डेंगू स्प्रे मंगाने के पंजाब सरकार के प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया। कैबिनेट ने फैसला किया कि मौजूदा हालात में भारत से व्यापार संभव नहीं है।

गौरतलब है कि बीते साल पांच अगस्त को भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को वापस लेने के बाद पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने सात अगस्त को भारत से व्यापार पर रोक लगाने का फैसला किया था और नौ अगस्त को संघीय कैबिनेट ने इस पर अपनी मुहर लगा दी थी।

Tags:    

Similar News