भारत के बाद अब ईरान ने पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की दी धमकी

भारत के बाद अब ईरान ने पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की दी धमकी

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-04 13:14 GMT
भारत के बाद अब ईरान ने पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की दी धमकी

डिजिटल डेस्क, तेहरान। भारत के बाद अब ईरान ने भी पड़ोसी देश पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक करने की चेतावनी दी है। दरअसल जैश के आतंकियों ने ईरान में भी एक फिदायीन हमला किया था, जिसमें 27 इस्लामिक रिपब्लिक गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के जवानों की मौत हो गई थी। इसपर ईरान ने कहा है कि आतंकवादियों को पनाह देने के लिए पाक को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। ईरान ने कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेने में नाकाम है, तो ईरानी सेना यह काम कर सकती है।

ईरानी सेना के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी ने कहा है कि IRGC कुड्स सेना के सभी जवान गुस्से में हैं और पाक के खिलाफ एक्शन लेने के लिए बेताब हैं। सोलेमानी ने कहा, "मेरे पास पाक सरकार के लिए एक सवाल है। आप और आपका देश किस ओर जा रहा है? आपने पड़ोसी देशों और उनकी सीमा पर अशांति फैला रखी है। क्या आपके पास कोई अन्य पड़ोसी देश बचा है जिसे आप असुरक्षित महसूस करवाना चाहते हैं?;" 

सुलेमानी ने कहा, "एक ऐसा देश (पाकिस्तान) जिसके पास परमाणु बम है, वह अपने देश में आतंकवाद मिटाने में नाकाम है। ऐसा कैसे हो सकता है? आप हमारी शांति की परीक्षा मत लीजिए।" ऐसा कहा जा रहा है कि ईरान पाकिस्तान के साथ अपने बॉर्डर पर एक दीवार खड़ी कर सकता है। वहीं सुप्रीम लीडर मेजर जनरल अयातुल्ला खमेनी ने कहा कि "पाक और ISI को यह बताना पड़ेगा कि उनका देश आतंकियों के लिए एक सुरक्षित घर कैसे बन गया है।" 

अपने जवानों को खोने वाले ईरान की इस्लामिक रिपब्लिक गार्ड कॉर्प्स के कमांडर अली जाफरी ने कहा, "मैं यह बताना चाहता हूं कि पाक को उनके किए की सजा मिलेगी। पाक खुफिया एजेंसी भी वहां रहने वाले आतंकियों खास तौर पर जैश को मदद कर रही है। अगर वह एक्शन नहीं लेते हैं, तो उन्हें इसका काफी बुरा अंजाम उन्हें चुकाना पड़ सकता है।" अफगानिस्तान में ईरानी खुफिया एजेंसी के पूर्व चीफ रहमतुल्ला नाबिल ने भारत द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक की वकालत की और कहा कि भारत को पाक में काफी पहले ही टेरर स्ट्राइक करना चाहिए था। उन्होंने कहा, "जिस तरह से भारत ने आतंकियों पर एक्शन लिया है, मैं उम्मीद करता हूं ठीक वैसे ही ईरान भी जल्द एक्शन लेगा।" 

बता दें कि ईरान में बुधवार को खाश-जहेदन सेक्टर में एक आत्मघाती हमले में 27 IRGC गार्ड्स की मौत हो गई थी। यह विस्फोट बस के अंदर हुआ था, जिसमें कई सारे सैनिक जा रहे थे। बम विस्फोट में 17 और लोगों को चोट आई थी।

 


 

Similar News