जापान : हॉलीडे होम में डिनर कर पीएम मोदी बोले- पीएम आबे ने चॉपस्टिक से खाना सिखाया

जापान : हॉलीडे होम में डिनर कर पीएम मोदी बोले- पीएम आबे ने चॉपस्टिक से खाना सिखाया

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-28 16:22 GMT
जापान : हॉलीडे होम में डिनर कर पीएम मोदी बोले- पीएम आबे ने चॉपस्टिक से खाना सिखाया
हाईलाइट
  • जापानी पीएम आबे ने पीएम मोदी को चॉपस्टिक से जापानी तरीके से खाना भी सिखाया।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में जापान के पीएम शिंजो आबे कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
  • शिंजो आबे ने पीएम मोदी के सम्मान में यामानाशी प्रीफेक्चर स्थित अपने हॉलीडे होम में प्राइवेट डिनर आयोजित कीया।

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। दो दिवसीय दौरे पर जापान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में जापान के पीएम शिंजो आबे कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को आबे ने पीएम मोदी के सम्मान में यामानाशी प्रीफेक्चर स्थित अपने हॉलीडे होम में प्राइवेट डिनर आयोजित किया। इसके लिए पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर जापानी प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया है।

पीएम मोदी ने लिखा, "इस स्वागत के लिए पीएम शिंजो आबे का बहुत आभारी हूं। इस तरह के आयोजन से मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। पीएम आबे ने मुझे चॉपस्टिक से जापानी तरीके से खाना भी सिखाया।" बता दें कि इतिहास में पहली बार शिंजो आबे ने किसी विदेशी नेता (पीएम मोदी) के लिए हॉलीडे होम में प्राइवेट डिनर रखा है।

इससे पहले पीएम मोदी और शिंजो आबे ने होटल माउंट फुजी में मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने टोक्यो में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी और शिंजो आबे ने ट्रेन से सफर भी किया। जापान के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को तोहफे में हैंडीक्राफ्ट कटोरी और दरी भेंट की है। इसके बाद दोनों नेता यामानाशी प्रीफेक्चर स्थित हॉलीडे होम विला पहुंचे।

 

 

बता दें कि मोदी भारत-जापान के वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेने जापान दौरे पर गए हुए हैं। जापान रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि जापान के पीएम आबे के साथ उनकी बैठक दोनों देशों के मजबूत रिश्तों में नया अध्याय जोड़ने का काम करेगी।

 

Similar News