कराची में पाकिस्तानी सेना को बदनाम करने का आरोपी पत्रकार गिरफ्तार

कराची में पाकिस्तानी सेना को बदनाम करने का आरोपी पत्रकार गिरफ्तार

IANS News
Update: 2020-09-12 11:01 GMT
कराची में पाकिस्तानी सेना को बदनाम करने का आरोपी पत्रकार गिरफ्तार
हाईलाइट
  • कराची में पाकिस्तानी सेना को बदनाम करने का आरोपी पत्रकार गिरफ्तार

कराची, 12 सितंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी दैनिक अखबार से जुड़े एक वरिष्ठ पत्रकार को कराची में गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन पर देश की सेना के खिलाफ अत्यधिक उत्तेजक पोस्ट साझा करने का आरोप लगाया गया है।

कराची के पुलिस प्रमुख गुलामनबी मेमन ने डॉन समाचार को पुष्टि की कि द ट्रिब्यून के बिलाल फारूकी को रक्षा पुलिस के स्टेशन जांच अधिकारी (एसआईओ) ने शुक्रवार शाम को गिरफ्तार किया था। फारूकी अखबार के दफ्तर में समाचार संपादक के रूप में काम करते हैं।

डॉन समाचार ने एफआईआर के हवाले से लिखा कि फारूकी के फेसबुक और ट्विटर एकाउंट्स पर पाकिस्तान सेना के खिलाफ अत्यधिक आपत्तिजनक सामग्री मिली।

फारूकी के खिलाफ शिकायतकर्ता ने कहा है कि उनकी पोस्ट में धार्मिक घृणा से संबंधित सामग्री भी थी। आगे आरोप लगाया गया कि फारूकी ने पाकिस्तान सेना को बदनाम किया है, लिहाजा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

मामले को लेकर कराची यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (केयूजे) ने शुक्रवार रात एक बयान में कहा कि यह गिरफ्तारी स्वतंत्र आवाजों को दबाने के अभियान का हिस्सा है। केयूजे ने यह भी कहा कि फारूकी ने कभी भी पाकिस्तानी कानूनों का उल्लंघन नहीं किया है।

एसडीजे/एसजीके

Tags:    

Similar News