मुजरिम नवाज शरीफ को वापस भेजने के लिए ब्रिटिश सरकार को लिखा पत्र

मुजरिम नवाज शरीफ को वापस भेजने के लिए ब्रिटिश सरकार को लिखा पत्र

IANS News
Update: 2020-03-03 13:30 GMT
मुजरिम नवाज शरीफ को वापस भेजने के लिए ब्रिटिश सरकार को लिखा पत्र
हाईलाइट
  • मुजरिम नवाज शरीफ को वापस भेजने के लिए ब्रिटिश सरकार को लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद (आईएएनएस)। पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेता व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बतौर मुजरिम वापस पाकिस्तान लाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने नवाज को वापस भेजने के लिए ब्रिटिश सरकार को पत्र लिखा है।

भ्रष्टाचार के मामले में सजायाफ्ता करार दिए गए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जमानत देते हुए इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत दी गई थी जिसके बाद वह इलाज के लिए ब्रिटेन गए। उनकी जमानत की अवधि खत्म हो चुकी है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने ब्रिटिश सरकार को भेजे पत्र में कहा है कि नवाज शरीफ की जमानत अवधि खत्म हो चुकी है, अब वह मुजरिम हैं। उन्हें वापस पाकिस्तान भेजा जाए ताकि वह अपनी बाकी की सजा पूरी कर सकें।

एआरवाई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि इससे पहले ब्रिटेन की सरकार ने पाकिस्तान से नवाज शरीफ के बारे में पूछा था। उस वक्त बताया गया था कि वह जमानत पर हैं और इलाज कराने के लिए लंदन में हैं। अब उन्हें वापस लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की सूचना एवं प्रसारण मामलों की सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने गत रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि लंदन में इलाज करा रहे नवाज शरीफ ने अपने इलाज से संबंधित कोई रिपोर्ट पंजाब सरकार को नहीं सौंपी है। उन्होंने कहा था कि अब नवाज को वापस पाकिस्तान बुलाने का वक्त आ गया है, पाकिस्तान सरकार नवाज शरीफ को वापस पाकिस्तान भेजने के लिए ब्रिटिश सरकार को पत्र लिखेगी।

 

Tags:    

Similar News