2 महीने से ज्यादा समय के बाद ऑस्ट्रेलिया की राजधानी में खत्म हुआ लॉकडाउन

लॉकडाउन खत्म 2 महीने से ज्यादा समय के बाद ऑस्ट्रेलिया की राजधानी में खत्म हुआ लॉकडाउन

IANS News
Update: 2021-10-15 10:30 GMT
2 महीने से ज्यादा समय के बाद ऑस्ट्रेलिया की राजधानी में खत्म हुआ लॉकडाउन

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया की राजधानी में कोरोना वायरस लॉकडाउन दो महीने से अधिक समय के बाद शुक्रवार को समाप्त हो गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी (एसीटी) 12 अगस्त से शुरू हुए एक लॉकडाउन से उभरा और शुरूआत में केवल सात दिनों तक चलने वाला था।

शुक्रवार तक, कैनबरा के निवासियों को अधिकतम 25 लोगों के समूह में इकट्ठे होने की अनुमति है और उनके घरों में पांच पर्यटक हैं। सख्त संरक्षक प्रतिबंधों के अधीन कैफे, रेस्तरां, बार, व्यक्तिगत देखभाल सेवाएं और गैर-आवश्यक खुदरा फिर से खुल गए हैं। अधिनियम ने शुक्रवार को 35 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड संक्रमणों की सूचना दी, जिससे प्रकोप से जुड़े मामलों की संख्या बढ़कर 1,394 हो गई।

एसीटी के मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने कहा कि सरकार का ध्यान दैनिक मामलों की संख्या से हटकर अस्पताल में भर्ती होने की संख्या पर होगा। बर्र ने कहा, हमारे लिए एक संभावित चिंता यह होगी कि अगर पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोग अस्पताल या गहन देखभाल में हैं, तो इसका मतलब है कि टीके उन मामलों के अनुपात को कम करने के लिए काम कर रहे हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती या गहन देखभाल की आवश्यकता होती है। बर्र की धीरे-धीरे फिर से खोलने की योजना के तहत 29 अक्टूबर को प्रतिबंधों में और ढील दी जाएगी।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News