मलाला ने ऑक्सफोर्ड की डिग्री पूरी होने का जश्न मनाया

मलाला ने ऑक्सफोर्ड की डिग्री पूरी होने का जश्न मनाया

IANS News
Update: 2020-06-19 12:30 GMT
मलाला ने ऑक्सफोर्ड की डिग्री पूरी होने का जश्न मनाया

इस्लामाबाद, 19 जून (आईएएनएस)। शिक्षा कार्यकर्ता और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने शुक्रवार को ब्रिटेन के प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में दर्शनशास्त्र, राजनीतिशास्त्र और अर्थशास्त्र में अपनी डिग्री पूरी की। उन्होंने शुक्रवार को जश्न मनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात घाटी में तालिबानी आतंकियों ने मलाला के सिर में गोली मार दी थी। उन पर हमला लड़कियों की शिक्षा का समर्थन करने पर किया गया था। इस घटना के बाद वह दुनिया भर में तालिबानी क्रूरता के शिकार लोगों का प्रतीक बन गईं।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यूट के रिपोर्ट के मुताबिक, मलाला ने अपनी भावना व्यक्त करने के लिए ट्विटर पर अपने परिवार के साथ केक काट कर जश्न मनाने का तस्वीर को साझा किया।

उन्होंने ट्वीट किया, ऑक्सफोर्ड में अपनी फिलॉसफी, पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स की डिग्री पूरी की है, जिसकी मुझे बहुत ज्यादा खुशी है। मुझे नहीं पता कि आगे क्या है, फिलहाल तो मैं नेटफ्लिक्स देख रही हूं, रीडिंग कर रही हूं और सो रही हूं।

मलाला ने पहली बार अपनी स्नातक डिग्री की पढ़ाई पूरी होने की खबर आठ जून को साझा की थी जब उन्होंने यूट्यूब विशेष के डियरक्लासऑफ2020 में भाग लिया था।

मलाला ने तब बताया था कि उन्हें अभी चार और परीक्षाएं देनी हैं।

Tags:    

Similar News