NAB की हिरासत में PAK के पूर्व PM नवाज शरीफ की बेटी मरयम

NAB की हिरासत में PAK के पूर्व PM नवाज शरीफ की बेटी मरयम

IANS News
Update: 2019-08-09 10:30 GMT
NAB की हिरासत में PAK के पूर्व PM नवाज शरीफ की बेटी मरयम
हाईलाइट
  • National Accountability Bureau ने हिरासत में लिया
  • हिरासत में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी एवं PML-N की उपाध्यक्ष मरयम नवाज को एक जवाबदेही अदालत ने शुक्रवार को 21 अगस्त तक National Accountability Bureau की हिरासत में भेज दिया है। मरयम के साथ ही उनके चचेरे भाई यूसुफ अब्बास को भी NAB की हिरासत में दे दिया गया है।

मरयम नवाज और अब्बास को चौधरी शुगर मिल मामले में National Accountability Bureau (NBA) द्वारा गिरफ्तारी के एक दिन बाद अदालत में पेश किया गया था। प्रधानमंत्री के विशेष सहायक शहजाद अकबर के अनुसार, शरीफ परिवार ने अपने शेयरों के मनी-लॉन्ड्रिंग और अवैध हस्तांतरण के लिए चौधरी चीनी मिल्स का इस्तेमाल किया था।

अकबर ने कहा कि मिल के शेयरों को 2008 में मरयम नवाज को हस्तांतरित कर दिया गया था, जिन्होंने बाद में 2010 में उनमें से करीब 70 लाख शेयर अब्बास को हस्तांतरित कर दिए। मरयम पर आरोप है कि वह लाखों की कीमत के चीनी मिल के शेयरों के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं कर पाईं।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिर्पोट के अनुसार, NBA ने अदालत के सामने 15 दिनों के फिजिकल रिमांड का अनुरोध किया था, लेकिन अदालत ने दोनों आरोपियों के 12 दिन के रिमांड को मंजूरी दी। मरयम नवाज को लाहौर की कोट लखपत जेल से गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था, जहां वह अपने पिता से मिलने गई थीं।

विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ के बेटे एवं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज PML-N के नेता हमजा शहबाज भी रमजान चीनी मिल मामले के संबंध में अदालत में उपस्थित थे। नाराज PML-N के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें एक पुलिसकर्मी कथित रूप से घायल हो गया।

 

Tags:    

Similar News