'सेल्फी' के कारण परिवार सहित देश छोड़ने को मजबूर हुईं मिस इराक, जानिए क्या है कारण ?

'सेल्फी' के कारण परिवार सहित देश छोड़ने को मजबूर हुईं मिस इराक, जानिए क्या है कारण ?

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-17 04:20 GMT
'सेल्फी' के कारण परिवार सहित देश छोड़ने को मजबूर हुईं मिस इराक, जानिए क्या है कारण ?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मिस यूनिवर्स 2017 प्रतियोगिता के दौरान ली गई एक सेल्फी ने मिस इराक के जीवन में तूफान लाकर खड़ा कर दिया है। इस एक सेल्फी के कारण मिस इराक साराह इदेन और उनके परिवार को देश छोड़ना पड़ गया है। दरअसल साराह इदेन ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान मिस इजराइल अदर गेन्डेल्समेन के साथ बिकनी में एक सेल्फी क्लिक कराई थी। जिसे बाद में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपलोड किया था, लेकिन जैसे ही यह फोटो सोशल प्लेटफार्म पर वायरल हुई तो हड़कंप मच गया। जिसके लिए साराह को बाद में माफी भी मांगनी पड़ी थी। माफी मांगने के बाद भी मिस इराक कटरपंथियों के निशााने पर आ गई उन्हें हर तरफ से धमकिंया मिलने लगी। जिससे परेशान होकर वो और उनका परिवार देश छोड़ अमेरिका में रहने लग गए हैं। 


गौरतलब है कि इजरायल का अरब के देशों से हमेशा ही विवाद रहा है। इराक और इजराइल के बीच औपचारिक राजनयिक संबंध भी नहीं हैं। लिहाजा इन दोनों देशों के बीच पटती नहीं है। मिस इजराइल अदर गेन्डेल्समेन ने मिस इराक के घरवालों के देश छोड़ने के बारे में पुष्टि की है। उन्होंने एक न्यूज चैनल को बताया कि मिस इराक के परिवार को वायरल हुए फोटो के कारण कई दिनों से परेशान किया जा रहा था। मिस इजराइल के हवाले से "ज्वेइश क्रॉनिकल" ने लिखा, "लोगों ने उनके और परिवार को धमकियां दी हैं। अगर वह घर नहीं लौटेंगी और वह फोटो नहीं हटाएंगी तो वे उसका खिताब छीन लेंगे और उसे मार देंगे। डर के कारण उन्होंने हालात सामान्य होने तक इराक छोड़ दिया है।"

                                                   

 

ब्यूटी कॉम्पटीशन में हुई मुलाकात

मिस इजराइल की मिस इराक से अमेरिका के लॉस वेगास में हुए मिस यूनिवर्स 2017 ब्यूटी कॉम्पटीशन में मुलाकात हुई थी। वे दोनों तभी से एक-दूसरे की अच्छी दोस्त बन गई थीं। उन्होंने मिस इराक का हवाला देते हुए यह भी कहा कि इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट करने पर उन्हें किसी प्रकार का पछतावा नहीं है। मिस इजराइल के मुताबिक, "उसने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वह (मिस इराक) लोगों को बताना चाहती थी कि शांति के साथ रहना संभव है।"

सेल्फी पड़ी महंगी 

मालूम हो कि मिस यूनिवर्स 2017 कॉम्पटीशन के दौरान एक सेल्फी मिस इराक के लिए काफी महंगी पड़ गई। मिस इराक सारा इदेन ने 14 नवंबर को मिस इजरायल अदर गेन्डेल्समेन के साथ एक सेल्फी पोस्ट की थी। उन्होंने ये सेल्फी इंस्टाग्राम पर "लव एंड पीस फ्रॉम मिस इराक एंड मिस इजरायल" के कैप्शन के साथ शेयर की थी। इस फोटो को मिस इजराइल ने भी अपने अकांउट से शेयर किया था। हालांकि उन्हें नहीं पता था कि उनकी शांति और प्यार के संदेश के साथ शेयर की गई सेल्फी का क्या असर होगा।

Similar News