नवाज शरीफ ने रची थी मेरी हत्या की साजिश : आसिफ अली जरदारी

नवाज शरीफ ने रची थी मेरी हत्या की साजिश : आसिफ अली जरदारी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-22 16:22 GMT
नवाज शरीफ ने रची थी मेरी हत्या की साजिश : आसिफ अली जरदारी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि नवाज शरीफ ने दो बार उनकी हत्या की साजिश रची थी। हत्या की इस साजिश में उन्होंने नवाज के भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के भी शरीक होने की बात कही है। शनिवार को लाहौर के बिलावल हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए जरदारी ने शरीफ बंधुओं पर ये आरोप लगाए हैं।

 

जरदारी ने कहा कि शरीफ बंधुओं ने उनकी हत्या की योजना उस वक्त बनाई थी जब वे भ्रष्टाचार के मामले में आठ साल की सजा काट रहे थे। उन्होंने बताया, "जब मैं सुनवाई के लिए अदालत जा रहा था, तभी वे मुझे मरवाना चाहते थे।" जरदारी ने कहा, "1990 के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके छोटे भाई शाहबाज शरीफ ने मेरे जेल में रहने के दौरान दो बार मेरी हत्या की साजिश रची थी।"

 

पनामा मामले में फंसने के बाद प्रधानमंत्री पद गंवाने वाले नवाज शरीफ द्वारा सहयोग मांगने की बातों पर उन्होंने कहा, "नवाज मुझसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैंने इंकार कर दिया। मैं भूला नहीं हूं कि उन्होंने मेरी पत्नी और मेरे साथ क्या किया था।" उन्होंने कहा कि शरीफ बंधुओं पर भरोसा नहीं किया जा सकता है और वे उनसे हाथ नहीं मिलाएंगे।"

 

जरदारी ने आगे कहा, "हमने उन्हें माफ कर दिया था, लेकिन इसके बावजूद मियां साहब ने मुझे धोखा दिया और मेमोगेट मामले में अदालत चले गए ताकि मुझपर विश्वासघाती होने का लेबल लगा सकें।" जरदारी ने कहा कि जब नवाज शरीफ मुश्किल में होते हैं तो वह आपसे सहयोग मांगते हैं, लेकिन जब उनके हाथ सत्ता आती है तो वह आपको नुकसान पहुंचाते हैं। इसके साथ ही जरदारी ने स्पष्ट कर दिया है कि वे पाकिस्तान मुस्लिम लीग (N) से गठबंधन कभी नहीं करेंगे।

Similar News