जाधव पर नए आरोप, आतंकवाद, तोड़फोड़ समेत कई मामलों पर होगी कार्रवाई

जाधव पर नए आरोप, आतंकवाद, तोड़फोड़ समेत कई मामलों पर होगी कार्रवाई

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-06 11:46 GMT
जाधव पर नए आरोप, आतंकवाद, तोड़फोड़ समेत कई मामलों पर होगी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जेल में बंद इंडियन नेवी के रिटायर्ड ऑफिसर कुलभूषण जाधव के खिलाफ अब आतंकवाद और तोड़फोड़ समेत कई मामलों में मुकदमा चलाया जाएगा। पाकिस्तान के अखबार डॉन ने एक अधिकारी के हवाले से यह रिपोर्ट छापी है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जाधव के खिलाफ कई मामले सामने आए हैं। इसमें आतंकवाद संबंधित मामले में उन्हें दोषी ठहराया गया है। बाकी मामलों पर कार्रवाई जारी है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान जाधव को भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च और एनालिसिस विंग (रॉ) का एजेंट मानता है। जासूसी और आतंकी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने पिछले साल अप्रैल में जाधव को मौत की सजा सुनाई थी। भारत इन सभी आरोपों को खारिज करता आया है। जाधव की फांसी के खिलाफ भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में भी अपील कर रखी है। द हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने पिछले साल मई में भारत की अपील के बाद फांसी की सजा पर रोक लगा दी थी। इसके बाद 22 जून को पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया था कि 46 साल के जाधव ने जनरल बाजवा के समक्ष दया याचिका दायर की है।

बता दें कि पाकिस्तान दावा करता आया है कि जाधव को पाकिस्तान में 3 मार्च, 2016 को गिरफ्तार किया गया था, जबकि भारत का कहना है कि जाधव को ईरान से अगवा किया गया है, वे वहां अपने बिजनस के चलते गए थे। फिलहाल ICJ में जाधव मामले की सुनवाई चल रही है। मंगलवार को डॉन अखबार में छपी खबर के अनुसार, पाकिस्तान ने जाधव पर लगे आरोपों के सिलसिले में 13 भारतीय अधिकारियों से भी जानकारी हासिल करने की मांग की थी। रिपोर्ट में कहा गया है, भारत की ओर से इस मामले में कोई जानकारी सहयोग पाकिस्तान को नहीं दिया गया। 
 

Similar News