दक्षिण कोरिया का दावा- उत्तर कोरिया ने दो छोटी मिसाइलों को समुद्र में दागा

दक्षिण कोरिया का दावा- उत्तर कोरिया ने दो छोटी मिसाइलों को समुद्र में दागा

ANI Agency
Update: 2019-07-24 23:30 GMT
दक्षिण कोरिया का दावा- उत्तर कोरिया ने दो छोटी मिसाइलों को समुद्र में दागा
हाईलाइट
  • दक्षिण कोरिया ने दावा किया है कि
  • उत्तर कोरिया ने गुरुवार को 2 छोटी दूरी की मिसाइलों को समुद्र में दागा है

डिजिटल डेस्क, सियोल (दक्षिण कोरिया)। दक्षिण कोरिया ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने गुरुवार को छोटी दूरी की दो मिसाइलों को समुद्र में दागा है। दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा, उत्तर पूर्वी तटीय शहर वॉनसन के चारों ओर से दागी गई मिसाइलों ने देश के पूर्वी तट से पानी में उतरने से लगभग 430 किलोमीटर पहले उड़ान भरी।

जेसीएस के अनुसार, उत्तर कोरिया ने स्थानीय समय अनुसार गुरुवार तड़के 5.34 बजे और उसके बाद 5.57 बजे वॉनसन क्षेत्र से दो अज्ञात प्रक्षेपण किए। जेसीएस ने कहा, और ज्यादा प्रक्षेपण होने की स्थिति में हमारी सेना निगरानी बनाए हुए है और किसी भी स्थिति के लिए तैयार है। दक्षिण कोरिया और अमेरिकी खुफिया विभाग जांच कर रहे हैं कि उत्तर कोरिया ने किसका प्रक्षेपण किया है। जेसीएस ने कहा, हमारी सेना तत्परता बनाए रखते हुए अतिरिक्त प्रक्षेपण के मामले में स्थिति पर करीब से नजर रख रही है।

गौरतलब है कि, जून के अंत में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद पहली मिसाइल लॉन्चिंग है। उत्तर कोरिया ने इससे पहले 9 मई को परीक्षण किया था, जिसमें दो मिसाइलें लॉन्च की गई थीं। इन दोनों मिसाइलों के साथ-साथ छोटे रॉकेट भी शामिल थे।

Tags:    

Similar News