ट्रंप की धमकियों से बेपरवाह उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल परीक्षण

ट्रंप की धमकियों से बेपरवाह उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल परीक्षण

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-26 12:24 GMT
ट्रंप की धमकियों से बेपरवाह उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल परीक्षण

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। उत्तर कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को नजरअंदाज कर एक बार फिर बैलेस्टिक मिसाइलों का परिक्षण किया है। इस बार उसने तीन मिसाइल कोरियन प्रायद्वीप के पूर्वी समुद्र में दागी है। हालांकि तीनों मिसाइल टेस्ट में फेल हो गई हैं। यह जानकारी यूएस के पैसेफिक कमांड की ओर से आई है। पैसेफिक कमांड ने कहा, "तीनों ही मिसाइल कम दूरी की थीं, इनमें पहली और दूसरी मिसाइल प्रक्षेपण में ही फेल हो गई, जबकि तीसरी मिसाइल छोड़ने के तुरंत बाद ही फट गई।"

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। सैंडर्स ने कहा, "हम कोरियाई प्रायद्वीप के हालातों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।"

पिछले महीने एक ऐसे ही परीक्षण में उत्तर कोरिया ने अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल का टेस्ट किया था, जिसके बाद ट्रंप ने "युद्ध के लिए हम तैयार हैं" वाला बयान दिया था। इस घटना के बाद प्योंगयांग और वाशिंगटन के बीच लगातार बयानबाजी होती रही।

गौरतलब है कि जुलाई में अंतरमहाद्वीपीय मिसाइलों के परीक्षण के बाद उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगा दिए गए थे। लगातार परमाणु कार्यक्रम को जारी रखने पर यूएन में अमेरिका ने उत्तर कोरिया के खिलाफ नए प्रतिबंधों का प्रस्ताव दिया था, जिस पर चीन और रूस ने भी उत्तर कोरिया के खिलाफ वोट दिया था।

 

Similar News