पाकिस्तान : कोरोना वायरस से निपटने के लिए 3 प्रांतों ने सेना मांगी

पाकिस्तान : कोरोना वायरस से निपटने के लिए 3 प्रांतों ने सेना मांगी

IANS News
Update: 2020-03-22 12:30 GMT
पाकिस्तान : कोरोना वायरस से निपटने के लिए 3 प्रांतों ने सेना मांगी
हाईलाइट
  • पाकिस्तान : कोरोना वायरस से निपटने के लिए 3 प्रांतों ने सेना मांगी

इस्लामाबाद, 22 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के प्रकोप के बढ़ने के साथ देश के तीन प्रांतों सिंध, बलूचिस्तान और पंजाब ने बीमारी से निपटने में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए सेना तैनात करने की मांग की है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदर ने संघीय सरकार से प्रांत में सेना तैनात करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आपातकालीन स्थिति है, ऐसे में सभी को मिलकर इस चुनौती का सामना करना होगा।

उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए पंजाब में पांच विशेष अस्पताल बनाए जा रहे हैं। प्रांत में खाने-पीने के किसी भी सामान की किल्लत नहीं है। सरकार के आदेशों को लागू करने में नागरिक प्रशासन को सेना की मदद की जरूरत पड़ सकती है।

बलूचिस्तान सरकार ने भी प्रांत में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सेना तैनात करने में संघीय सरकार से मदद मांगी है। प्रांत की सरकार ने इस आग्रह का पत्र संघीय गृह मंत्रालय को भेजा है।

सिंध सरकार ने भी संघीय सरकार से फौज की मदद उपलब्ध कराने को कहा है। सिंध की सरकार ने कहा है कि वह प्रांत में लॉकडाउन करने जा रही है। ऐसे में हालात पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए सेना की मदद चाहिए। लॉकडाउन की स्थिति में बिना जरूरत घर से निकलने वालों को हिरासत में लिया जा सकता है।

Tags:    

Similar News