पाकिस्तान ने नया अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया

पाकिस्तान ने नया अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया

IANS News
Update: 2020-02-22 16:30 GMT
पाकिस्तान ने नया अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया
हाईलाइट
  • पाकिस्तान ने नया अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया

इस्लामाबाद, 22 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने शनिवार को खालिद जावेद खान को देश का नया अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया है। वह खालिद अनवर मंसूर खान की जगह नियुक्त हुए हैं, जिन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कानून एवं न्याय मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने खालिद जावेद खान को पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल के रूप में नियुक्त किया और साथ ही तत्काल प्रभाव से उन्हें संघीय मंत्री का दर्जा भी प्राप्त हो गया।

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों के खिलाफ अपनी कथित विवादास्पद टिप्पणी पर कानूनी बिरादरी के हंगामे के बाद गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था। खान ने सुप्रीम कोर्ट की पूर्ण पीठ के कुछ सदस्यों के खिलाफ मंगलवार को कथित तौर पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। पीठ एक अन्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति काजी फैज एसा को हटाने की कार्यवाही के बारे में सुनवाई कर रही थी।

मंसूर खान ने दावा किया कि उन्होंने पाकिस्तान बार काउंसिल की मांग पर खुद ही पद छोड़ने का फैसला किया है। मंत्रालय ने कहा कि उन्हें ऐसा करने के लिए कहा गया था।

शुक्रवार को पूर्व अटॉर्नी जनरल ने शीर्ष अदालत को लिखित स्पष्टीकरण सौंपा।

Tags:    

Similar News