Terrorism: UNSC में फेल हुई पाकिस्तान की ये नापाक चाल, भारत के समर्थन में उतरे 5 देश

Terrorism: UNSC में फेल हुई पाकिस्तान की ये नापाक चाल, भारत के समर्थन में उतरे 5 देश

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-03 03:57 GMT
Terrorism: UNSC में फेल हुई पाकिस्तान की ये नापाक चाल, भारत के समर्थन में उतरे 5 देश
हाईलाइट
  • अमेरिका
  • ब्रिटेन
  • फ्रांस
  • जर्मनी
  • बेल्जियम ने किया विफल
  • दो भारतीयों को आतंकी घोषित कराने की कोशिश
  • संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान की चाल

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एक बड़ी चाल चली, लेकिन भारत के समर्थन में उतरे यूएनएससी के पांच सदस्य देशों ने पाक की इस कोशिश को नाकाम कर दिया। दरअसल पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के माध्यम से कुछ भारतीयों को आतंकवादियों की लिस्ट में शामिल कराने का प्रयास किया। पाकिस्‍तान की इस चाल को पांच देशों- अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन, बेल्जियम और जर्मनी ने पर्याप्‍त सबूत न होने के कारण सुरक्षा परिषद में विफल कर दिया। बता दें कि, यह पहली बार नहीं हुआ है जब पाकिस्‍तान ने भारत के लोगों को आतंकी घोषित कराने की कोशिश की है।

आतंकवाद से जुड़े प्रोसीजर को राजनीतिक रंग देने की कोशिश
इस मामले की जानकारी देते हुए संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने ट्वीट कर कहा, पाकिस्तान ने आतंकवाद से जुड़े 1267 स्पेशल प्रोसीजर को राजनीति का रंग देने की कोशिश की लेकिन यूएनएससी ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया। हम परिषद के उन सभी सदस्यों का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने पाकिस्तान की कोशिश को ब्लॉक किया।  

यूएनएससी के पांच सदस्य देशों में तीन स्‍थायी और दो अस्‍थायी हैं। इन सदस्‍य देशों ने यूएनएससी 1267 अल कायदा प्रतिबंध कम‍िटी सचिवालय से कहा कि, पाकिस्‍तान के भारतीय नागारिकों अंगरा अप्‍पाजी और गोबिंदा पटनायक को आतंकवादी घोषित कराने के प्रस्ताव को रोक दिया जाए। इससे पहले पाकिस्‍तान ने दो अन्‍य भारतीयों वेनुमाधव डोंगरा और अजय मिस्‍त्री को आतंकी घोषित कराने की कोशिश की थी, जिसे अमेरिका ने ब्‍लॉक कर दिया था।

पाकिस्तान के म्यूजिक टीचर ने वृंदावन में यूक्रेन की नाबालिग से किया दुष्कर्म

Tags:    

Similar News