ट्रंप पर पाकिस्तान का पलटवार, कहा- ऑडिट करा लें तो पता चल जाएगा कि झूठा कौन है

ट्रंप पर पाकिस्तान का पलटवार, कहा- ऑडिट करा लें तो पता चल जाएगा कि झूठा कौन है

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-02 18:57 GMT
ट्रंप पर पाकिस्तान का पलटवार, कहा- ऑडिट करा लें तो पता चल जाएगा कि झूठा कौन है

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर झूठा करार देने के बाद पाकिस्तान ने पलटवार किया है। पाक विदेश मंत्री  ख्वाजा आसिफ ने इस मामले पर उल्टे अमेरिका को ही झूठा कह दिया है। ख्वाजा आसिफ ने मंगलवार शाम एक ट्वीट कर डोनाल्ड ट्रंप को ही चुनौती दे दी है। उन्होंने लिखा है, "अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप ने बताया कि अमेरिका ने पिछले 15 सालों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की मदद की है। वह चाहे तो हमारे पैसे से एक ऑडिट फर्म हायर करें और जांच करा लें, साबित हो जाएगा कि कौन झूठा है।"
 


गौरतलब है कि आतंक के मुद्दे पर पाकिस्तान के झूठ से परेशान होकर अमेरिका ने पाक को बड़ा झटका देते हुए उसे दी जाने वाली 1624 करोड़ की सैन्य सहायता पर रोक लगा दी है। इससे 1 दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगार देने के लिए इस्लामाबाद को लताड़ लगाई थी। उन्होंने पाकिस्तानी सरकार को झूठ और धोखा देने वाली सरकार बताया था। उन्होंने कहा था कि आतंकवादियों को पनाह देकर पाकिस्तान हमेशा से अमेरिकी नेताओं को मूर्ख बनाता रहा है।

ट्रंप की इन टिप्पणियों के बाद पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत डेविड हेल को तलब किया गया। पाक विदेश सचिव तेहमीना जांजुआ ने डेविड हेल से इस मसले पर स्पष्टीकरण मांगा। हेल के पाकिस्तानी अधिकारियों से मिलने की पुष्टि अमेरिकी दूतावास के एक प्रवक्ता ने भी की। हालांकि उन्होंने यह जानकारी नहीं दी कि बैठक में किस बात पर चर्चा हुई। पाक विदेश मंत्रालय ने भी इस बैठक के बारे में अब तक कोई जवाब नहीं दिया है।

Similar News