पाकिस्तान ने इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पीछे विदेशी साजिश की जांच के लिए आयोग को दिया आदेश

पाक राजनीतिक संकट पाकिस्तान ने इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पीछे विदेशी साजिश की जांच के लिए आयोग को दिया आदेश

IANS News
Update: 2022-04-02 12:30 GMT
पाकिस्तान ने इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पीछे विदेशी साजिश की जांच के लिए आयोग को दिया आदेश
हाईलाइट
  • पाकिस्तान में सरकार गिराने के लिए विदेशी हस्तक्षेप की जांच करेगा आयोग

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कानून मंत्री फवाद चौधरी ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पीछे विदेशी साजिश की जांच के लिए एक आयोग को आदेश दिया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री चौधरी को शुक्रवार को कानून मंत्री का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। आयोग पाकिस्तान में सरकार गिराने के लिए विदेशी हस्तक्षेप की जांच करेगा और अपनी रिपोर्ट पेश करेगा। चौधरी ने कराची, इस्लामाबाद और लाहौर में कम से कम एक दर्जन प्रमुख कानूनी अधिकारियों के तबादले का भी आदेश दिया।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले, पत्र की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसका जिक्र प्रधानमंत्री ने एक रैली में किया था। अधिवक्ता नईम उल हसन द्वारा दायर आवेदन में अदालत से एक ऐसा आयोग बनाने का अनुरोध किया गया है, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय के शीर्ष न्यायाधीश या प्रांतीय उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश शामिल हों। आवेदक ने 2011 में मेमोगेट घोटाले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित आयोग का हवाला दिया और इसी तरह के आयोग के लिए अनुरोध किया।

उन्होंने अदालत से आग्रह किया कि जब तक आयोग अपनी जांच पूरी नहीं कर लेता, तब तक वह नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान रोक दें। फारोघ नसीम के इस्तीफे को पीएम खान द्वारा मंजूरी मिलने के बाद चौधरी को कानून मंत्री का अतिरिक्त प्रभार मिला है। चौधरी ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा शहबाज के खिलाफ जाने के लिए अपने पद का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन के नेता शहबाज शरीफ और हमजा शहबाज जमानत पर बाहर रहने के दौरान स्व-नियुक्त प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बन गए हैं। उन्होंने कहा, हम अदालत से शहबाज और हमजा दोनों की जमानत रद्द करने की कार्रवाई शुरू करने का आग्रह करेंगे।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News