Accident: पाकिस्तान के सिंध में रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन से टकराई बस, 30 की मौत

Accident: पाकिस्तान के सिंध में रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन से टकराई बस, 30 की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-29 03:16 GMT
Accident: पाकिस्तान के सिंध में रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन से टकराई बस, 30 की मौत
हाईलाइट
  • सुक्कुर जिले के रोहरी इलाके में हुआ हादसा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग को पार करते वक्त एक यात्री बस ट्रेन की चपेट में आ गई। इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए।

CoronaVirus: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2788 हुई

जानकारी के मुताबिक, यह भीषण दुर्घटना सुक्कुर जिले के रोहरी इलाके में हुई। यात्री बस कराची से सरगोधा की ओर जा रही थी और खुली मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग को पार करते वक्त पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना पर संज्ञान लिया और सुक्कुर के आयुक्त को बचाव दलों को घटनास्थल पर भेजने का निर्देश दिया।

सुक्कुर पुलिस के एआईजी जमील अहमद ने कहा, यह एक भयंकर हादसा था। बस तीन टुकड़ों में बंट गई है। उन्होंने यह भी बताया, इस टक्कर का प्रभाव इतना ज्यादा था कि ट्रेन बस को 150-200 फीट तक घिसटती चली गई। सुक्कुर के कमिश्नर शफीक अहमद महेसर ने कहा, यह एक बहुत बड़ी त्रासदी है और सभी प्रशासन व पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं। यह एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग था और किसी भी वाहन को रोकने के लिए वहां कोई भी मौजूद नहीं था।

PM In Bundelkhand: पीएम मोदी आज चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास

आपको बता दें कि, पिछले साल जुलाई में भी पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में एक भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। तेज रफ्तार से आ रही पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी के बीच टक्कर हो गई थी। इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 79 घायल हो गए थे।

Tags:    

Similar News