अमेरिका दौरे पर पाकिस्तान के जनरल बाजवा, बाइडेन प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात

थिंक-टैंक अमेरिका दौरे पर पाकिस्तान के जनरल बाजवा, बाइडेन प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात

IANS News
Update: 2022-10-02 07:30 GMT
अमेरिका दौरे पर पाकिस्तान के जनरल बाजवा, बाइडेन प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात
हाईलाइट
  • तीन दिवसीय यात्रा

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा लगभग एक सप्ताह के दौरे पर अमेरिका पहुंचे। इस दौरान वह बाइडेन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकें करेंगे।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकारों ने जब अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत से सेना प्रमुख के दौरे के बारे में जानकारी मांगी तो उन्होंने कहा, हां, वह यहां हैं।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, दूत ने जहां प्रमुख के यात्रा कार्यक्रम को साझा करने से परहेज किया, वहीं अन्य सूत्रों ने कहा कि जनरल बाजवा के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन, राष्ट्रीय खुफिया निदेशक एवरिल डी. हैन्स और सीआईए के निदेशक विलियम जे. बर्न्‍स से मिलने की उम्मीद है।

पाकिस्तानी अधिकारी अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ एक बैठक सुनिश्चित करने की भी कोशिश कर रहे हैं। एक सूत्र ने कहा, इसकी बहुत अधिक संभावना है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

जनरल बाजवा अपने वरिष्ठ सहयोगियों के साथ अपने आधिकारिक विमान से लंदन से उड़ान भरते हुए शुक्रवार को न्यूयॉर्क पहुंचे। उनके वीकेंड में वाशिंगटन पहुंचने की उम्मीद थी। बुधवार को, पाकिस्तान के सेना प्रमुख विभिन्न थिंक-टैंक के सदस्यों और पाकिस्तान के मामलों में रुचि रखने वाले अन्य विद्वानों से मुलाकात करेंगे।

जनरल बाजवा पिछले कुछ वर्षों में अमेरिकी अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में रहे हैं, उनकी अमेरिका की आखिरी आधिकारिक यात्रा 2019 में हुई थी, जब वे तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ वाशिंगटन की तीन दिवसीय यात्रा पर गए थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News