विदेशी फंडिंग मामला : शरीफ की पार्टी ने इमरान खान पर लगाए फर्जी दस्तावेज जमा करने के आरोप

विदेशी फंडिंग मामला : शरीफ की पार्टी ने इमरान खान पर लगाए फर्जी दस्तावेज जमा करने के आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-31 14:07 GMT
विदेशी फंडिंग मामला : शरीफ की पार्टी ने इमरान खान पर लगाए फर्जी दस्तावेज जमा करने के आरोप

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी (PML-N) ने विपक्षी नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पर विदेशी फंडिंग मामले में फेक दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट में जमा करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान की तीन सदस्यीय सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इमरान खाने के खिलाफ चल रहे विदेशी फंडिंग मामले की सुनवाई फिर से शुरू की है। यदि वे इस मामले में अपराधी पाए जाते हैं तो उनका चुनाव निरस्त कर दिया जाएगा।

PML-N नेता आसिफ किरमानी ने इस मामले में कहा कि इमरान खान ने एक बार कहा था कि वे शेख राशिद की तरह कभी एक नेता नहीं बनना चाहेंगे, लेकिन अब वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद पर काबिज होना चाहते हैं। किरमानी का यह बयान इमरान की  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) द्वारा एक दिन पहले मनाए जश्न के बाद आया है। शनिवार को PTI कार्यकर्ताओं ने "भ्रष्टाचार के खिलाफ पाकिस्तान की जीत" के नाम पर जश्न मनाया था। यह जश्न नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट द्वारा भ्रष्टाचार मामले में प्रधानमंत्री पद के अयोग्य करार देने के बाद पूरे पाकिस्तान में मनाया गया।

नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद इमरान खान ने रैली में कहा था कि यदि उनका एक भी दस्तावेज अगर सुप्रीम कोर्ट फर्जी करार देता है तो वे अपनी पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। हजारों समर्थकों को सम्बोधित करते हुए इमरान ने शरीफ के खिलाफ आए कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सड़क पर उतरने से पहले हमने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के जज ने हमसे इस मामले को कोर्ट में लाने को कहा था।

PTI की रैली को "म्यूजिकल नाइट" करार देते हुए किरमानी ने कहा कि इमरान की पार्टी एक फ्रॉड पार्टी है। उन्होंने विदेश से हो रही फंडिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट में फेक दस्तावेज जमा किए हैं। किरमानी ने आगे कहा, "इमरान, पूरा देश आपकी विदेशी संपत्ति के बारे में जानना चाहता है। आपने अब तक अपनी संपत्ति का ब्यौरा क्यों छुपा रखा है? देश जानना चाहता है कि आपको अभी भी क्यों अपनी पूर्व पत्नि से गिफ्ट मिलते रहते हैं?"

किरमानी ने कहा कि हमारी पार्टी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करती है लेकिन एक और कोर्ट है जनता की कोर्ट, जहां नवाज शरीफ एक बार फिर जीतेंगे। उन्होंने कहा, "इमरान, तुम्हारी राजनीति खत्म होने वाली है। विदेशी फंडिंग मामले में आरोप तय होते ही तुम जल्दी ही जेल में होंगे। और तुम जल्द ही जेल में होंगे।"

Similar News