अफगानिस्तान में धार्मिक अधिकार पूरी तरह सुरक्षित: तालिबान

अमेरिकी विदेश विभाग की रिपोर्ट का तालिबान ने दिया जवाब अफगानिस्तान में धार्मिक अधिकार पूरी तरह सुरक्षित: तालिबान

IANS News
Update: 2022-06-06 06:30 GMT
अफगानिस्तान में धार्मिक अधिकार पूरी तरह सुरक्षित: तालिबान
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान में धार्मिक अधिकार पूरी तरह सुरक्षित: तालिबान

डिजिटल डेस्क, काबुल । धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी विदेश विभाग की रिपोर्ट के जवाब में तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान में सभी अल्पसंख्यकों के धार्मिक और नागरिक अधिकार सुरक्षित हैं। खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को प्रवक्ता ने ट्विटर पर दावा किया कि धार्मिक स्वतंत्रता के संबंध में अफगानिस्तान पर विदेश विभाग की रिपोर्ट अधूरी है और गलत जानकारी पर आधारित है।

मुजाहिद ने कहा, हमारे सुन्नी, शिया, सिख और हिंदू स्वतंत्र रूप से अपने धर्म का पालन करते हैं।अमेरिकी विदेश मंत्री एंथनी ब्लिंकन के अनुसार, तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद, महिलाओं और लड़कियों से मूल अधिकारों का छीना गया।

खामा प्रेस ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी आयोग ने अफगानिस्तान को रैंकिंग में सबसे नीचे रखने के लिए कहा था।धार्मिक स्वतंत्रता के संदर्भ में, समिति ने तालिबान के सत्ता को अफगानिस्तान के लिए आपदा करार दिया। दूसरी ओर, तालिबान का दावा है कि सभी धार्मिक अधिकार सुरक्षित हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News