कीव पर रूसी हमलों को भयंकर प्रतिरोध का करना पड़ रहा है सामना

रूस-यूक्रेन विवाद कीव पर रूसी हमलों को भयंकर प्रतिरोध का करना पड़ रहा है सामना

IANS News
Update: 2022-02-26 09:30 GMT
कीव पर रूसी हमलों को भयंकर प्रतिरोध का करना पड़ रहा है सामना
हाईलाइट
  • यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूसी हमलों का जमकर विरोध हो रहा है

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूसी हमलों का जमकर विरोध हो रहा है। यूक्रेन की सेना का कहना है कि उन्होंने कई हमलों का मुकाबला किया है। सेना ने शनिवार तड़के एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि सेना की एक इकाई शहर की एक प्रमुख सड़क पर अपने अड्डे के पास रूसी सेना को खदेड़ने में कामयाब रही। एक नए वीडियो में, राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा, हम अपने हथियार नहीं डालेंगे। हम अपने राज्य की रक्षा करेंगे।

शहर की सरकार ने जारी लड़ाई की पुष्टि की और लोगों से घर में रहने का आग्रह किया। शहर के अधिकारियों ने एक बयान जारी कर लोगों से कहा है कि अगर वे घर में हैं, तो शेलटर में रहें और खिड़कियों से दूर रहें। लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद के सचिव ओलेक्सी डेनिलोव ने यूक्रेनी समाचार साइट एलबीडॉटयूए को बताया कि सेना स्थिति के नियंत्रण में है।

डैनिलोव ने कहा, हम सभी उपलब्ध साधनों का उपयोग करके भीड़ को रोक रहे हैं। सेना के सैनिक और नागरिक कीव के नियंत्रण में हैं। वीडियो में, जेलेंस्की को कीव के चारों ओर घूमते हुए देखा जा सकता है। बीबीसी ने बताया, इससे पहले शनिवार को, यूक्रेन की वायु सेना कमान ने भी कीव के दक्षिण-पश्चिम में वासिलकिव हवाई अड्डे के पास भारी लड़ाई की सूचना दी थी। यह रूसी पैराट्रूपर्स द्वारा हमला किया गया था। उन्होंने दावा किया कि उनके एक लड़ाके ने एक रूसी परिवहन विमान को मार गिराया गया।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News